cameroon ओलेंबो स्टेडियम में भगदड़: Cameroon के स्टेडियम में फुटबॉल मैच देखने पहुंच गए हजारों लोग, एंट्री गेट पर भगदड़ मचने से 6 की मौत, 40 से अधिक घायल

कैमरून की राजधानी ओलेंबो स्टेडियम में अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान भगदड़ मच गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि करीबन तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में बच्चे भी बताए जा रहे हैं।  बताया जा रहा है कि 24 जनवरी को अंतिम 16 राउंड के मुकाबला कोमोरोस और कैमरून के बीच खेला जाना था।

Cameroon के स्टेडियम में फुटबॉल मैच देखने पहुंच गए हजारों लोग, एंट्री गेट पर भगदड़ मचने से 6 की मौत, 40 से अधिक घायल

नई दिल्ली, एजेंसी। 
कैमरून की राजधानी ओलेंबो स्टेडियम में अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान भगदड़ मच गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि करीबन तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में बच्चे भी बताए जा रहे हैं। 
बताया जा रहा है कि 24 जनवरी को अंतिम 16 राउंड के मुकाबला कोमोरोस और कैमरून के बीच खेला जाना था। फुटबॉल के इस मुकाबले को देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच गए। 
इस दौरान स्टेडियम के एंट्री गेट पर भगदड़ मच गई। हादसे के बाद कॉन्फेडेरेशन आफ अफ्रीकन फुटबॉल ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं।


कैमरून के ओलेंबे स्टेडियम की क्षमता 60 हजार दर्शको की बताई जा रही है। कोरोना गाइड लाइन के चलते वहां 80 प्रतिशत लोगों की एंट्री की इजाजत दी गई थी। 
स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा लोग मैच देखने पहुंच गए। ऐसे में अचानक भगदड़ मचने से कई लोगों ने जान बचाने के चक्कर में बच्चों तक को कुचल दिया। 
कैमरून की टीम क्वालिफाई की होड़ में अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर है। कोमोरोस पर जीत के साथ कैमरून क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाती। ऐसे में अपनी टीम का हौसला अफजाई करने के लिए इतनी संख्या में लोग मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंच गए। 
कैमरून सेंट्रल रीजन गवर्नर नसेरी पॉल के मुताबिक इस हादसे में कई लोगों की हालत गंभीर ​है। कॉन्फेडेरेशन आफ अफ्रीकन फुटबॉल ने घटना की जांच के आदेश देने के आदेश जारी कर दिए।
 वहीं हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है। वहीं दूसरी ओर इस हादसे के बाद भी स्टेडियम में मैच जारी रखा गया। कैमरून ने कोमोरोस को हराकर 2—1 से जीत दर्ज कराई। 
इससे पहले 14 जनवरी को घाना और गबोन के बीच खेले गए फुटबॉल मुकाबले में भी खिलाड़ी उलझ गए थे। एक खिलाड़ी को तो रेड कार्ड तक दिखाया गया। 

Must Read: National Rollball Championship प्रतियोगिता के विजेताओं को जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने किया सम्मानित, जोशी ने प्रतिस्पर्धा को बताया जरूरी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :