Cricket एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला: Sydney में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर आकर हुआ ड्रॉ, टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड ने 9 विकेट पर बनाए 270 रन

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला आज रोमांचक मोड़ में आकर ड्रॉ हो गया। टेस्ट के अंतिम दिन सिडनी में इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रन बनाने थे। जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत के लिए 10 विकेट चाहिए थे

Sydney में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर आकर हुआ ड्रॉ, टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड ने 9 विकेट पर बनाए 270 रन

नई दिल्ली, एजेंसी। 
इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला आज रोमांचक मोड़ में आकर ड्रॉ हो गया। टेस्ट के अंतिम दिन सिडनी में इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रन बनाने थे। 
जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत के लिए 10 विकेट चाहिए थे। मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत मानी जा रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने जीत की दिशा में 9 विकेट भी लिए, लेकिन इसके बावजूद मैच ड्रॉ हो गया।
 इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉर्ड और जेम्स एंडरसन ने मुकाबले को ड्रॉ करा दिया। टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 270 रन ही बना पाई। 
आज के मैच में एक टाइम ऐसा आ गया था कि इंग्लैंड पर हार का खतरा मंडराने लगा। टीम 5 विकेट के साथ 216 रनों पर खेल रही थी। मैदान में बेयरस्टो और जोस बटलर खेल रहे थे।
 इन दोनों से मैच को बचाने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 3 गेंदों में विकेट लेकर इंग्लैंड की उम्मीद को बड़ा झटका पहुंचाय। 
कमिंस ने ओवर की चौथी गेंद पर बटलर को आउट किया और इसके बाद आखरी गेंद पर मार्क वुड को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेज​ दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी स्कॉट को अपना विकेट थमा दिया। 
इसके बाद स्टीव स्मिथ ने जैक लीच का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम के खेमे में जान फूंक दी। लीच के विकेट के बाद 2 ओवर का खेल और ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट की दरकार,लेकिन इस दौरान एंडरसन और ब्रॉड ने कोई विकेट नहीं दिया। 
इस पर कंगारू टीम को ड्रॉ से ही संतोश करना पड़ा। इंग्लैंड टीम की ओर से जैक क्राउली ने 77 रन बनाए थे। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 60, जॉनी बेयरस्टो ने 41 रन बनाए। 
कप्तान रूट ने 24 रन बनाकर ही आउट हो गए। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए स्कॉट बोलैंड ने तीन विकेट लिए।  नाथन और कमिंस ने 2—2 विकेट लिए, जबकि उस्मान ख्वाजा को इस मैच में प्लेयर आफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। 
हालांकि एशेज सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 3—0 से जीत दर्ज कराते हुए पहले ही कब्जा कर लिया था, लेकिन चौथे टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने रोमांचक बनाते हुए ड्रॉ करा दिया।

Must Read: स्पेन के राफेल नडाल ने इटैलियन ओपन में सर्बिया के जोकोविच को हराया

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :