मिलिट्री प्लेन क्रैश: 85 सैनिकों को ले जा रहा विमान क्रैश, हादसे में 17 जवानों की मौत, 40 को बचाया

फिलीपींस में मिलिट्री के जवानों को लेकर जा रहा एक विमान क्रैश हो गया। हादसे में 17 जवानों की मौत की पुष्टी हुई है जबकि 40 को बचाया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक 85 सैनिकों को लेकर जा रहा एक मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया। प्लेन ने कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी।

85 सैनिकों को ले जा रहा विमान क्रैश, हादसे में 17 जवानों की मौत, 40 को बचाया

नई दिल्ली। 

फिलीपींस (Philippines) में मिलिट्री के जवानों को लेकर जा रहा एक विमान क्रैश (Plane Crash) हो गया। हादसे में 17 जवानों की मौत की पुष्टी हुई है जबकि 40 को बचाया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक 85 सैनिकों को लेकर जा रहा एक मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया। प्लेन ने कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी। आर्मी चीफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना (Army Chief General Sirilito Sobejana) ने AFP को बताया कि C-130 प्लेन में आग लग गई थी। हादसे में 17 सैनिकों की मौत हो गई है। हालांकि इसमें सवार 40 सैनिकों को बचा लिया गया है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त प्लेन को सुलु राज्य के जोलो आइलैंड पर लैंड कराने की कोशिश की जा रही थी।
Sobejana ने बताया कि राहत और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंच चुके हैं। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि हादसे में कम से कम लोगों को नुकसान पहुंचा हो। प्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने हाल ही में बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग ली थी। इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर आइलैंड्स पर तैनात किया जाना था। फिलीपींस के इन आइलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। यहां फिरौती के लिए किसी का अपहरण होना आम बात है, इसलिए हमेशा बड़ी तादाद में सैनिक तैनात रहते हैं। ये इलाका दक्षिणी फिलीपींस में आता है। यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है। फिलिपींस के रक्षा मंत्री डेल्फिन लोरेंजाना (Defense Minister of the Philippines, Delphine Lorenzana) ने कहा कि बचाव अभियान जारी है। बताया जाता है कि विमान में तीन पायलट और चालक दल के पांच सदस्यों समेत कुल 92 लोग सवार थे। बाकी सैन्यकर्मी थे। लॉकहीड सी-हरक्यूलिस इस साल की सैन्य सहायता के हिस्से के रूप में फिलीपींस को दिए गए दो पूर्व अमेरिकी वायु सेना के विमानों में से एक था। 

Must Read: भारतीय दूतावास ने अफगानिस्तान में भारत के नागरिकों को शहर छोड़ने का किया आग्रह,तालिबान के बढ़ते आतंक के बाद फैसला

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :