भारत: योगी ने यूपी में पुलिस विभाग के 144 भवनों का किया उद्घाटन

योगी ने यूपी में पुलिस विभाग के 144 भवनों का किया उद्घाटन
Yogi inaugurates 144 buildings for police Deptt in UP.(photo:Twitter)
लखनऊ, 24 अगस्त। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से पुलिस विभाग के 144 आवासीय और गैर आवासीय भवनों का उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह के अवसर पर, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें दुनिया के सबसे बड़े पुलिस बल को 260 करोड़ रुपये की इन 144 परियोजनाओं को सौंपकर बेहद खुशी हुई है।

मुझे खुशी है कि पांच साल के भीतर किए गए कार्यों का परिणाम हम सभी के सामने है। पांच साल पहले उत्तर प्रदेश की छवि एक ऐसे राज्य के रूप में थी, जिसे दुनिया और देश में बीमारू राज्य के रूप में गिना जाता था, जहां खराब कानून व्यवस्था के कारण विकास पर ध्यान नहीं दिया गया।

पिछली सरकारों का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि हर तीसरे दिन हो रहे दंगों के कारण राज्य के बारे में लोगों की धारणा बहुत खराब है। उद्योग और व्यापारी परेशान हैं और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

आगरा के 18 थानों में नवनिर्मित छात्रावासों, बैरकों एवं चर्चा कक्षों का आनलाइन उद्घाटन किया गया। बैरक और छात्रावासों में 532 पुलिसकर्मियों को ठहराने की सुविधा है। ग्राउंड फ्लोर पर महिला कर्मियों के ठहरने की अलग से व्यवस्था है। पहली और दूसरी मंजिल पर पुलिसकर्मियों के लिए हॉल हैं। बैरक में एक किचन भी है।

कौशांबी में कोखराज थाने के नए भवन का वर्चुअल उद्घाटन भी किया गया।

अलीगढ़ की तीन परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया है। इसमें लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित छात्रावास भी शामिल है।

एचके/एएनएम

Must Read: ओडिशा में सांप, गिरगिट रखने के आरोप में यूट्यूबर गिरफ्तार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :