भारत: गुजरात पुलिस ने किसान के आत्मदाह के प्रयास को किया विफल

अहमदाबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पुलिस ने सोमवार को पंचमहल जिले के कलोल में तालुका विकास कार्यालय के बाहर एक किसान के आत्मदाह के प्रयास को विफल कर दिया।पुलिस ने किसान से लिखित में आश्वासन भी लिया है कि वह भविष्य में आत्मदाह का प्रयास नहीं करेगा

गुजरात पुलिस ने किसान के आत्मदाह के प्रयास को किया विफल
अहमदाबाद, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पुलिस ने सोमवार को पंचमहल जिले के कलोल में तालुका विकास कार्यालय के बाहर एक किसान के आत्मदाह के प्रयास को विफल कर दिया।

पुलिस ने किसान से लिखित में आश्वासन भी लिया है कि वह भविष्य में आत्मदाह का प्रयास नहीं करेगा या ऐसा कोई कठोर कदम नहीं उठाएगा।

हेड कांस्टेबल चंदन गोविंदसिंह ने कहा, सुरेली गांव के अजब चौहान (45) खुद को मारने के इरादे से अपने हाथ में पेट्रोल का एक जार लेकर कलोल में तालुका विकास कार्यालय पहुंचे थे। चूंकि कार्यालय के बाहर तैनात पुलिस को उनकी पूर्व सूचना थी, इसलिए उन्होंने चौहान को पकड़ लिया और थाने ले आए। पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी देकर और लिखित रूप में यह कहते हुए जाने दिया कि वह भविष्य में ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे।

पुलिस ने कहा कि चौहान के बयान के अनुसार, पिछले साल महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत उनकी कृषि भूमि के लिए एक कुआं स्वीकृत किया गया था, जिसके लिए उन्होंने 1.80 लाख रुपये का निवेश किया था और भुगतान की स्वीकृति और इसे जारी करने के लिए बिल जमा किए थे। जबकि तब से कई महीने बीत चुके हैं, उनकी पेमेंट अभी तक जारी नहीं की गई है। उन्होंने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आत्महत्या करने की कोशिश की।

इस बीच, तालुका विकास अधिकारी मैत्री लेउवा ने कहा, चौहान का बिल जांच के दायरे में है, क्योंकि मनरेगा के नियमों के अनुसार, कुएं के निर्माण के लिए सामग्री केवल प्रशासन द्वारा अनुमोदित एजेंसियों से प्राप्त करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, चौहान ने मुझसे व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी और लंबित बिल के बारे में शिकायत की थी, लेकिन जब तक संबंधित विभाग द्वारा इसका सत्यापन नहीं किया जाता है, मैं बिल को मंजूरी नहीं दे सकती। यदि सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कुएं का निर्माण किया जाता है, तो उनकी पेमेंट जारी की जाएगी।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Must Read: पाकिस्तान : कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इमरान का घर घेरा, सरकार गिरफ्तारी पर कर रही विचार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :