खेल: रॉस टेलर, जैक क्रॉली, अब्दुल्ला शफीक, यासिर शाह, इमाम-उल-हक ने बीबीएल ड्राफ्ट के लिए किए हस्ताक्षर

रॉस टेलर, जैक क्रॉली, अब्दुल्ला शफीक, यासिर शाह, इमाम-उल-हक ने बीबीएल ड्राफ्ट के लिए किए हस्ताक्षर
Ross Taylor, Zak Crawley, Abdullah Shafique, Yasir Shah, Imam-ul-Haq sign up for BBL draft.
मेलबर्न, 24 अगस्त। न्यूजीलैंड के महान बल्लेबाज रॉस टेलर, इंग्लैंड के टेस्ट सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक और लेग स्पिनर यासिर शाह ने बीबीएल ड्राफ्ट के लिए हस्ताक्षर किए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्स, क्रिस जॉर्डन और डेविड विली, वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो, पाकिस्तान के शादाब खान और अफगानिस्तान के राशिद खान सुर्खियों में हैं, जिन्हें बीबीएल ड्राफ्ट के पहले दौर में खिलाड़ियों की प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है।

बीबीएएल ड्राफ्ट के मेजबान आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने कहा, यह एक आकर्षक ड्राफ्ट होना चाहिए लेकिन बीबीएल के इस सीजन में टीमों को सफलता का सबसे अच्छा मौका देने में बहुत महत्वपूर्ण है। इस साल के अंतरराष्ट्रीय मसौदे में खिलाड़ियों की क्षमता को देखते हुए कुछ आस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ियों के साथ बीबीएल सीजन के बैक एंड में शामिल होने से, यह अब तक के सबसे बड़े ड्राफ्ट में से एक होने के लिए तैयार है।

लीग ने पुष्टि की कि मसौदे के लिए नए लोगों के साथ, खिलाड़ी ड्राफ्ट की अंतिम सूची में 20 देशों के 332 नामांकित व्यक्ति हैं, जो रविवार को जारी किए जाएंगे।

बीबीएल ड्राफ्ट में कुल 28 खिलाड़ी पिछले सीजन से अपने क्लबों द्वारा रिटेन करने के लिए पात्र होंगे।

बीबीएल ड्राफ्ट नियमों के तहत, पहले दौर में केवल 12 प्लेटिनम खिलाड़ी चुने जाने के पात्र हैं, जबकि प्लेटिनम या गोल्ड स्तर के खिलाड़ी दूसरे दौर में चुने जा सकते हैं।

बिग बैश लीग और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, रविवार रात का बीबीएल-12 ड्राफ्ट बिग बैश समर का पहला मुख्य इवेंट है। अब यह हमारे क्लबों पर निर्भर है कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के चयन में से अपनी सूची तैयार करें।

एचएमए/आरआर

Must Read: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सिर्फ 25.4 ओवरों में जीता मैच

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :