खेल: यॉर्कशायर नस्लवाद विवाद: गैरी बैलेंस ने नस्लवादी टिप्पणी के लिए अजीम रफीक से माफी मांगी

नवंबर में एक बयान में 32 वर्षीय बैलेंस ने रफीक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी इस्तेमाल करने की बात स्वीकार की थी। उन्होंने लंदन में रफीक के साथ मुलाकात के दौरान व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी है।

यॉर्कशायर नस्लवाद विवाद: गैरी बैलेंस ने नस्लवादी टिप्पणी के लिए अजीम रफीक से माफी मांगी
Yorkshire racism row: Gary Ballance apologises to Azeem Rafiq for racist language
यॉर्कशायर, 25 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के क्रिकेटर गैरी बैलेंस ने अजीम रफीक से यॉर्कशायर टीम के पूर्व साथी द्वारा की गई नस्लवादी टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है।

नवंबर में एक बयान में 32 वर्षीय बैलेंस ने रफीक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी इस्तेमाल करने की बात स्वीकार की थी। उन्होंने लंदन में रफीक के साथ मुलाकात के दौरान व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी है।

23 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले बैलेंस ने आखिरी बार यॉर्कशायर के लिए पिछले साल सितंबर में खेला था। रफीक द्वारा क्लब में लगाए गए नस्लवाद और उत्पीड़न के शुरूआती आरोपों के बाद, इस साल जून में ईसीबी द्वारा छह अन्य व्यक्तियों और क्लब के साथ खेल को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था।

बैलेंस ने कहा, मैं काफी समय से अजीम से व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहता था। मैं अजीम से उन शब्दों के लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं, जो मैंने एक साथ खेलते समय इस्तेमाल किए थे। मैं समझ सकता हूं कि उस समय रफीक ने क्या महसूस किया होगा।

उन्होंने कहा, मैंने कभी-कभी अस्वीकार्य नस्लवादी भाषा का इस्तेमाल किया। अगर मुझे एहसास होता कि इससे अजीम को कितना नुकसान होगा, तो मैं कभी ऐसी टिप्पणी नहीं करता। इसलिए मैं इस सप्ताह उनसे मिलना चाहता था और व्यक्तिगत रूप से अपनी गलतियों के लिए माफी मांगना चाहता था।

उन्होंने आगे कहा, मैंने शुरू से ही स्वीकार किया है कि मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द गलत थे और मुझे उम्मीद है कि इस बयान से अजीम को कुछ राहत मिलेगी।

रफीक ने बैलेंस को माफ कर दिया है और कहा कि उनकी ईमानदारी के लिए उनके पूर्व साथी की सराहना की जानी चाहिए।

रफीक ने कहा, गैरी ने मांफी मांगकर बहादुरी दिखाई है। उनकी ईमानदारी और माफी के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए और अब उन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: भारत के लिए Golden Monday, सिंधू-लक्ष्य के बाद अचंता शरत ने भी जीता Gold

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :