Russia यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी: रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, 14 घायल, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

रूस में एक हमलावर ने पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीबन दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं हमलावर की गोली से बचने के लिए यूनिवर्सिटी में मौजूद स्टूडेंट्स बिल्डिंग से कूदते हुए नजर आए।

रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, 14 घायल, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

नई दिल्ली, एजेंसी।
रूस में एक हमलावर ने पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीबन दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं हमलावर की गोली से बचने के लिए यूनिवर्सिटी में मौजूद स्टूडेंट्स बिल्डिंग से कूदते हुए नजर आए। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में अचानक गोलीबारी के बाद छात्रों और प्रोफेसरों ने खुद को क्लास रूम में बंद कर ​लिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ देर में हमलावर को मार गिराया। मीडिया रिपोर्ट में आशंका जताई जा रही है कि छात्र पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी का ही छात्र हो सकता है। रूस के गृह मंत्रालय की ओर से घटना के बाद ​बयान जारी किया गया कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया, लेकिन बाद में उसके मारे जाने की खबर सामने आई। इधर, रूस की जांच एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी। रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि गोलीबारी और इमारत से कूदकर भागने के प्रयास में कुछ लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।


कारतूस बेल्ट में नजर आ रहा है हमलावर
हमले के बाद पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी के अधिकारिक बयान जारी किया है। इसके मुताबिक एक अज्ञात अपराधी ने बंदूक से यूनिवर्सिटी में हमला कर दिया। हमले से बचने के लिए छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद ​कर लिया था। हमलावर के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमे वो काले कपड़े पहने हुए हैं और चेहरा ढाका हुआ। उसके पास एक बंदूक है और पूरे शरीर पर उसने कई कारतूस ब्लेट लपेटी हुई हैं।

Must Read: फिल्म टार्जन इन मैनहैटन में टार्जन का रोल अदाकरने वाले अमे​रिकी कलाकार जो लारा और उनकी पत्नी की विमान हादसे में मौत

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :