खेल: भारत के लिए पाकिस्तान की शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम : स्टायरिस

दुबई में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता की फिर से शुरूआत होगी, जब भारत और पाकिस्तान एशिया कप ग्रुप ए में अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

भारत के लिए पाकिस्तान की शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम : स्टायरिस
Key for India to break Pakistan’s opening partnership, force middle order to do what they don
नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस का मानना है कि भारत के लिए 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप के महामुकाबले में विरोधी टीम पाकिस्तान की शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम होगा।

दुबई में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता की फिर से शुरूआत होगी, जब भारत और पाकिस्तान एशिया कप ग्रुप ए में अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा, जहां पाकिस्तान ने भारत पर दस विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। यह विश्व कप में उनकी पहली जीत थी।

स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो पर स्टायरिस ने कहा, तो अगर आप पाकिस्तान को देखें तो वे मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की सलामी जोड़ी पर ज्यादा निर्भर करते हैं। इसलिए, वह शुरूआत में ही बेहतर करना चाहेंगे और फिर फखर जमान को पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मिलेगी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वे स्पिनरों पर हमला करने के बारे में अधिक सोचेंगे। इसलिए भारत के लिए उनकी शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम होगा। इसके बाद मध्यक्रम क्रम के बल्लेबाजों पर मैच जिताने की जिम्मेदारी होगी। लेकिन पाकिस्तान का मध्यक्रम इतना मजबूत नहीं है।

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बारे में पूछे जाने पर स्टायरिस ने महसूस किया कि वहां का वातावरण उनके लिए काम कर रहा है। भारत को हमेशा इस शीर्ष क्रम को लेकर चिंतित होना चाहिए।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: अल्टीमेट खो खो: मुंबई के दुर्वेश सालुंके का लक्ष्य अपने अनुभव को युवाओं तक पहुंचाना

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :