विंबलडन से बाहर सेरेना : 7 बार की विजेता चोट की वजह से विंबलडन के दूसरे राउंड से हुइ बाहर

सात बार की विजेता सेरेना विलियम्स चोट की वजह से विबंलडन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड से बाहर हो गई है। टूर्नामेंट के पहले मैच में चोटिल हो गई। इसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। लियाक्सांड्रा सैस्नोविच के खिलाफ मुकाबले में सेरेना ने फोरहैंड लगाने के दौरान बेसलाइन के पास उनका बैलेंस बिगड़ गया

7 बार की विजेता चोट की वजह से विंबलडन के दूसरे राउंड से हुइ बाहर

नई दिल्ली, एजेंसी।
सात बार की विजेता सेरेना विलियम्स (Serena Williams) चोट की वजह से विबंलडन टूर्नामेंट ( Wimbledon tournament) के दूसरे राउंड से बाहर हो गई है। टूर्नामेंट के पहले मैच में चोटिल हो गई। इसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। लियाक्सांड्रा सैस्नोविच ( Liaxandra Sasnovic) के खिलाफ मुकाबले में सेरेना ने फोरहैंड लगाने के दौरान बेसलाइन के पास उनका बैलेंस बिगड़ गया और उनके पांव में चोट लग गई। इस दौरान उन्होंने मेडिकल टाइम आउट लिया और कुछ देर बाद खेल जारी रखने की कोशिश की। लेकिन सेरेना ने जैसे ही गेम शुरू किया तो उन्हें खेलने परेशानी हुई। इसके बाद उन्होंने जैसे ही खेलने की कोशिश की उनके आंखों में आंसू आ गए। दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया और उन्होंने मैच को बीच में छोडऩे का फैसला किया। वह रैकेट को सीने से लगाकर बाहर चली गई। 
2016 की विंबलडन विजेता सेरेना 
सेरेना ने आखिरी बार 2016 में विबंलडन टूर्नामेंट जीता था। इसके बाद 2018 और 2019 में सेरेना लगातार उपविजेता रही थी। वहीं पिछले कोरोना की वजह से टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया था। 34 मिनट तक चले इस खेल में स्कोर 3-3 की बराबरी पर था। इससे पहले सेरेना ने रविवार को ऐलान किया था कि वे टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने अमेरिका के लिए ओलिंपिक (Olympics for America)में चार गोल्ड मेडल जीते हैं। वहीं 2012 लंदन ओलिंपिक में सिंगल और डबल्स दोनों कैटगिरी के गोल्ड मेडल जीते हैं। वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में डबल्स कैटेगेरी में भी गोल्ड जीत चुकी हैं। उन्होंने डबल्स के सभी गोल्ड अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं। वहीं महिलाओं में वल्र्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने पहले राउंड में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-1, 6-7, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। बार्टी के अलावा पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली फ्रेंच ओपन चैंपियन चेक गणराज्य की बारबोरा के्रचिकोवा भी दूसरे दौरे में प्रवेश कर चुकी हैं। 

Must Read: Johannesburg में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिय 188 पर 6 विकेट गंवाए

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :