उत्तर प्रदेश में शर्मनाक हरकत : यूपी में ग्राम प्रधान ने दलित व्यक्ति को जूतों से पीटा

मामले को सुलझाने के लिए बगल के गांव रीटा नगला के पूर्व प्रधान गजे सिंह ने दोनों को अपने घर बुलाया। मोबाइल फोन पर शूट की गई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, मुजफ्फरनगर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और छपर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की।

यूपी में ग्राम प्रधान ने दलित व्यक्ति को जूतों से पीटा
Dalit Crime

मुजफ्फरनगर (यूपी) | एक दलित व्यक्ति की जूतों से पिटाई करने के आरोप में सवर्ण जाति के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपितों में एक गांव का मुखिया भी है।

यह घटना लगभग एक पखवाड़े पहले छपर क्षेत्र के रेटा नगला गांव में हुई थी। लेकिन घटना की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ही पुलिस हरकत में आई।

रिपोर्टों के अनुसार, 41 वर्षीय दलित मजदूर दिनेश कुमार ने कथित तौर पर ग्राम प्रधान शक्ति मोहन सिंह के बारे में कुछ टिप्पणी की थी, उसके बाद उस विवाद बढ़ गया।

मामले को सुलझाने के लिए बगल के गांव रीटा नगला के पूर्व प्रधान गजे सिंह ने दोनों को अपने घर बुलाया।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

बैठक के दौरान, शक्ति मोहन ने कथित तौर पर अपना आपा खो दिया और दिनेश पर अपने जूते से हमला किया। आदमी की पिटाई करने में गजे जल्द ही उसके साथ शामिल हो गया।

मोबाइल फोन पर शूट की गई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, मुजफ्फरनगर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और छपर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विनीत जायसवाल ने रविवार को कहा, हमने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उन पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Must Read: हरदोई में पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी 25-30 लोगो से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली, कई लापता, रेस्क्यू जारी

पढें उत्तर प्रदेश खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :