इकोनॉमी: अमेजन ने यूपी में खोला नया डिलीवरी स्टेशन

अमेजन ने यूपी में खोला नया डिलीवरी स्टेशन
लखनऊ, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन इंडिया ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक नया डिलीवरी स्टेशन शुरू करने की घोषणा की।

22,000 वर्ग फुट में फैला यह नया स्टेशन अमेजन को अपने अंतिम छोर तक डिलीवरी नेटवर्क को और मजबूत करने में सक्षम बनाएगा और त्योहारों के मौसम में गाजियाबाद शहर और आसपास के क्षेत्रों में तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करेगा।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, नया डिलीवरी स्टेशन राज्य में सभी पृष्ठभूमि, लिंग, आयु समूहों और जातियों के लिए विविध और सार्थक काम के अवसर पैदा करेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, खादी, ग्रामोद्योग, रेशम उत्पादन और कपड़ा मंत्री राकेश सचान ने कहा, वर्षों से, हमने उत्तर प्रदेश में एक मजबूत निवेश सीमा का निर्माण किया है, जिससे पूरे देश और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से निवेश की अनुमति मिलती है। इसने व्यवसायों के लिए इस क्षेत्र में सकारात्मक आर्थिक प्रभाव के साथ अतिरिक्त रोजगार के अवसरों के साथ अपने पदचिह्न् के विस्तार करने के अवसर खोले हैं। हम अमेजॅन और अन्य कंपनियों की उत्तर प्रदेश के विकास में उनके निरंतर विश्वास और निवेश के लिए सराहना करते हैं।

अमेजॅन इंडिया ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) और उत्तर प्रदेश के निर्यात संवर्धन के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

अमेजॅन इंडिया के लास्ट माइल ऑपरेशंस के निदेशक करुणा शंकर पांडे ने कहा, ई-कॉमर्स को रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाने के हमारे ²ष्टिकोण के अनुरूप, हमने गाजियाबाद में 22,000 वर्ग फुट में फैले एक नए डिलीवरी स्टेशन के साथ उत्तर प्रदेश में अपने लास्ट माइल डिलीवरी नेटवर्क का विस्तार किया है। यह विस्तार ग्राहकों के लिए तेज, सुविधाजनक और विश्वसनीय डिलीवरी को सक्षम करेगा। यह काम के सैकड़ों अवसर भी पैदा करेगा, जिसमें अमेजॅन फ्लेक्स के साथ ड्राइवरों के लिए लचीले अवसर और शहर में मेरे पास स्पेस पार्टनर हैं क्योंकि हम बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में अपना दीर्घकालिक निवेश जारी रखते हैं।

डिलीवरी स्टेशन अमेजन के लास्ट-माइल डिलीवरी के लिए शुरूआती बिंदु हैं, जिसमें ऑर्डर किए गए उत्पादों को पूर्ति केंद्रों और सॉर्टेशन केंद्रों से समेकित किया जाता है और आसपास के क्षेत्र में ग्राहकों के घर तक पहुंचाया जाता है।

पिछले कुछ वर्षों में, अमेजॅन ने उत्तर प्रदेश में अपनी उपस्थिति को गहरा करने में निवेश किया है और अब इसके पास 160 अमेजॅन के स्वामित्व वाले और पार्टनर डिलीवरी स्टेशन हैं जो पूरे क्षेत्र में करीब 1,300 पिन कोड में सीधे डिलीवरी उपस्थिति सुनिश्चित करते हैं।

--आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Must Read: 130 से अधिक कंपनियां हैक, 10 हजार कर्मचारियों के डेटा से समझौता

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :