विश्व: एससीओ सदस्यों के सुरक्षा सम्मेलन संबंधी सचिवों का 17वां सम्मेलन आयोजित

उन्होंने कहा कि हमें एक साथ क्षेत्रीय मामलों में बाहरी शक्ति के हस्तक्षेप का विरोध करना चाहिए, आतंकवाद विरोधी सहयोग मजबूत करना चाहिए, नीति लागू करने से सुरक्षा जोखिम का समान मुकाबला करना चाहिए, सहयोग व वार्ता मजबूत कर अफगानिस्तान में शांति व स्थिरता को बढ़ाना चाहिए और क्षमता निर्माण मजबूत कर एससीओ के सतत विकास की गारंट

एससीओ सदस्यों के सुरक्षा सम्मेलन संबंधी सचिवों का 17वां सम्मेलन आयोजित
china news

बीजिंग | शांगहाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के सुरक्षा सम्मेलन संबंधी सचिवों का 17वां सम्मेलन 19 अगस्त को उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में आयोजित हुआ। चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री वांग श्याओहोंग ने वीडियो से इसमें भाषण दिया।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

वांग श्योओहोंग ने कहा कि चीन विभिन्न पक्षों के साथ राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तुत विश्व सुरक्षा पहल का कार्यांवयन कर एससीओ के ढांचे में कानून के पालन और सुरक्षा में सहयोग मजबूत करना चाहता है।

राजनीतिक गलियारों में हलचल: 200 वाहनों के काफिले के साथ सचिन पायलट मिलने पहुंचे मृतक दलित छात्र के परिवार से, माना जा रहा शक्ति परीक्षण!

उन्होंने कहा कि हमें एक साथ क्षेत्रीय मामलों में बाहरी शक्ति के हस्तक्षेप का विरोध करना चाहिए, आतंकवाद विरोधी सहयोग मजबूत करना चाहिए, नीति लागू करने से सुरक्षा जोखिम का समान मुकाबला करना चाहिए, सहयोग व वार्ता मजबूत कर अफगानिस्तान में शांति व स्थिरता को बढ़ाना चाहिए और क्षमता निर्माण मजबूत कर एससीओ के सतत विकास की गारंटी करनी चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Must Read: बगदाद में इराकी मौलवी के समर्थकों ने प्रदर्शन खत्म किया

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :