Sri Lanka Crisis: तंगहाली की आग में झुलसा श्रीलंका! उग्र भीड़ ने पीएम आवास को किया आग के हवाले

श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते हालात बेकाबू हो गए है। जनविद्रोह ने देश में महासंकट उत्पन्न कर दिया है। दिन में राष्ट्रपति भवन पर जनता के कब्जे के बाद आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री आवास में भी आग लगा दी है।

तंगहाली की आग में झुलसा श्रीलंका! उग्र भीड़ ने पीएम आवास को किया आग के हवाले

नई दिल्ली । श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते हालात बेकाबू हो गए है। जनविद्रोह ने देश में महासंकट उत्पन्न कर दिया है। दिन में राष्ट्रपति भवन पर जनता के कब्जे के बाद आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री आवास में भी आग लगा दी है। ये घटना पीएम रानिल विक्रमासिंघे द्वारा इस्तीफे की घोषणा और सर्वदलीय सरकार के लिए प्रस्ताव की पेशकश के बाद सामने आई। उग्र प्रदर्शनकारी बड़े पदों पर आसीन नेताओं को निशाना बना रहे हैं। श्रीलंका के पीएम कार्यालय ने एक बयान जारी कर आग लगाने की घटना की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें:- लव मैरिज के चक्कर में बेटा बना हैवान, मां को पानी में डुबोकर उतारा मौत के घाट

प्रदर्शनकारियों के आगे सुरक्षाबल पस्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उग्र प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा करने के बाद पीएम रानिल विक्रमासिंघे के घर को भी नहीं छोड़ा। पीएम के घर को आग के हवाले कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों को सुरक्षाबलों ने रोकने का भरसक प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले और वाटर केनन से पानी की तेज बौछारें की गई लेकिन उन्हें रोक नहीं पाए। 

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने गाले स्टेडियम में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भी जमकर हंगामा किया। उग्र भीड़ ने मैच के दौरान पूरे स्टेडियम को घेर लिया और जमकर नारेबाजी करने लगे। हालांकि, इस दौरान मैच को नहीं रोका गया और मैच जारी रहा। 

Must Read: विदेश मंत्रालय : भारत ने सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा की, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :