भारत: तीसरा वनडे : भारत ने जिम्बाब्वे को 290 रनों का लक्ष्य दिया, शुभमन गिल ने जड़ा करियर का पहला शतक

हरारे, 22 अगस्त (आईएएनएस)। शुभमन गिल (130) की शतकीय पारी की वजह से सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने 50 ओवरों में 289/8 रन बनाए, जिससे मेजबान टीम को 290 रनों का लक्ष्य मिला।कप्तान केएल

तीसरा वनडे : भारत ने जिम्बाब्वे को 290 रनों का लक्ष्य दिया, शुभमन गिल ने जड़ा करियर का पहला शतक
हरारे, 22 अगस्त (आईएएनएस)। शुभमन गिल (130) की शतकीय पारी की वजह से सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने 50 ओवरों में 289/8 रन बनाए, जिससे मेजबान टीम को 290 रनों का लक्ष्य मिला।

कप्तान केएल राहुल और उनके डिप्टी शिखर धवन ने शुरूआती साझेदारी के लिए 64 रन जोड़े। इसके बाद गिल (97 गेंदों में 130, 15 चौके और एक छक्का) और इशान किशन (64 गेंदों में 50, छह चौकों) ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन बनाए।

जिम्बाब्वे के लिए तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने वनडे क्रिकेट में 5/54 अपना पहला पांच विकेट लिया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में बदलाव किया, जिससे मेजबान टीम ने अंतिम दस ओवरों में 79 रन देकर छह विकेट झटक लिए।

पिछले मैचों में दो बार गेंदबाजी करने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का चुनाव करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रिचर्ड नगारवा और विक्टर न्याउची की गेंदों पर चार चौके लगाए।

स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल पहले दस ओवरों में सतर्क होकर खेले और ब्रैड इवांस की गेंद पर बैकफुट स्क्वायर लेग क्रमश: चौका और छक्का लगाया।

जब ऐसा लग रहा था कि राहुल बड़ी पारी खेलने के विचार में हैं, तो इवांस ने उनको 30 रन पर बोल्ड कर दिया, इसके साथ शिखर को भी 40 रन पर चलता किया। इसके बाद गिल ने अपनी पारी की शुरुआत शांत तरीके से किया और इसका कुछ प्रभाव किशन पर पड़ा, जिन्होंने नियमित रूप से लेग साइड पर कई बाउंड्रियां लागार अपना दूसरा वनडे अर्धशतक पूरा किया।

दोनों ने 62 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की और सिर्फ 101 गेंदों पर शतकीय साझेदारी भी पूरी कर ली। जब ऐसा लग रहा था कि भारत 300 रन बना लेगा, तो किशन 50 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत के विकेट तेजी से गिरे, जिसमें दीपक हुड्डा, संजू सैमसन और अक्षर पटेल भी जल्दी पवेलियन लौट गए।

इस बीच, गिल ने स्कोरिंग रेट को बढ़ाने के लिए दो और चौके लगाए और अपने करियर का पहला शतक लगाया। लेकिन वह 130 रन बनाकर इवांस की गेंद पर कैच आउट हो गए, लेकिन तब तक भारत 289/8 एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गया था।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 50 ओवर में 289/8 (शुबमन गिल 130, ईशान किशन 50, ब्रैड इवांस 5/54, विक्ट्री न्याउची 1/48)।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: देश में आज सामने आए कोरोना के 3,207 नए केस, 29 लोगों की मौत, जानें अबतक का हाल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :