खेल: क्रिकेट से ब्रेक ने कोहली को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा कर दिया होगा: वॉटसन

क्रिकेट से ब्रेक ने कोहली को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा कर दिया होगा: वॉटसन
Time off cricket will freshen up Virat Kohli mentally, physically: Shane Watson.
दुबई, 24 अगस्त। आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का मानना है कि भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली क्रिकेट से ब्रेक के बाद मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा हो गए होंगे और आगामी एशिया कप में फिर से कोहली अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

कोहली टी20 प्रारूप में एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। वह आखिरी बार जुलाई में इंग्लैंड के दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम के लिए खेले थे। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया था। नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाने के कारण कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

अगर वह दुबई में 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेलते हैं, जिसे क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता कहा जाता है, तो यह कोहली का 100वां टी20 मैच होगा।

वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, इस महीने क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद इस एशिया कप में वह बेहतर करेंगे, यह जानते हुए कि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप बहुत जल्द ही होने वाला है।

कोहली ने इस साल भारत के लिए सिर्फ 16 मैच खेले हैं, जिनमें से चार टी20 मैच थे। निश्चित रूप से उन्हें इस ब्रेक से मानसिक, शारीरिक रूप से मजबूत होने में मदद मिली होगी।

उन्होंने कहा, आप देख सकते हैं कि आईपीएल के दौरान भी उनकी ऊर्जा थोड़ी कम हो गई थी। आप बता सकते हैं, चाहे उन्होंने कितनी भी कोशिश की हो, लेकिन अपनी चमक बिखेरने में नाकाम रहे थे। उन्हें फॉर्म में आने के लिए केवल एक अच्छी पारी की जरूरत है।

आरजे/आरआर

Must Read: जिम्बाब्वे में विफलता के बाद, टी20 विश्व कप से पहले केएल राहुल के बल्लेबाजी पर उठने लगे सवाल

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :