सिरोही में आजादी का अमृत महोत्सव:  माँ अम्बे के पी संघवी राजकीय विधि महाविद्यालय के परिसर में लगाये 451 पौधे

आजादी के अमृत महोत्सव में माँ अम्बे के पी संघवी  राजकीय विधि महाविद्यालय सिरोही के निर्माणधीन  भवन परिसर में  गुरुवार को जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल ने नीम का एक पौधा लगाकर पौधारोपण की शुरुआत की।

 माँ अम्बे के पी संघवी राजकीय विधि महाविद्यालय के परिसर में लगाये 451 पौधे

सिरोही | आजादी के अमृत महोत्सव में माँ अम्बे के पी संघवी  राजकीय विधि महाविद्यालय सिरोही के निर्माणधीन  भवन परिसर में  गुरुवार को जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल ने नीम का एक पौधा लगाकर पौधारोपण की शुरुआत की।  के पी संघवी चेरिटेबल ट्रस्ट पावापुरी की ओर से बागवान हिराभाई पटेल की देखरेख में परिसर में विभिन्न  प्रकार के 451 पौधे लगाए गए । इस अवसर पर नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा, कालेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार व कालेज के स्टूडेंडस ने भी पौधे लगाए ।  

कलक्टर ने लगाए गए पौधारोपण को देखा व कहा कि के पी संघवी परिवार व ट्रस्ट का पर्यावरण के प्रति जो अदभुत लगाव है उसके कारण ही पावापुरी तीर्थ व जीव मैत्रीधाम के बाद रेवदर कालेज  व अब यह लॉ कॉलेज आने वाले वर्षो में हरियाली की एक मिशाल बनेगा । उन्होंने भवन का अवलोकन करते हुए कहा कि अब दिसम्बर में लॉ कॉलेज के लिए नया भवन स्टूडेंट्स को उपलब्ध हो सकेगा ।

ये भी पढ़ें :-संकट में दुनिया: चीन ने ताइवान क्षेत्र में दागी बैलेस्टिक मिसाइलें, ताइवान ने भी संभाला मोर्चा, 50 इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द

सभापति महेंद्र मेवाड़ा ने बिगड़ते  पर्यावरण को देखते हुए हर व्यक्ति को पौधारोपण को अपने जीवन का अंग बनाना होगा । उन्होंने कहा कि संघवी परिवार केवल पौधारोपण नही करता बल्कि उस पौधे की तब तक देखभाल करता है जब तक वो पेड़ नही बन जाता है । पावापुरी ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने पौधारोपण व कालेज भवन व एप्रोच रोड की कलक्टर को पूरी जानकारी दी व प्रबंधक सुरेंद्र जैन व कालेज प्राचार्य डॉ विजय कुमार ने गुलदस्ता देंकर कलक्टर का स्वागत किया ।  ट्रस्ट ने कॉलेज में तारबंदी करवाकर यह पौधारोपण करवाया है ।

ये भी पढ़ें :-  पुलिस में हड़कंप: अलवर में दिनदहाड़े बैंक डकैती, हथियारबंद लुटेरे लूट ले गए कटे-फटे नोट

राज्य सरकार ने कॉलेज के लिए कुल 35 बीघा भूमि आवंटित की है जिस पर केपी संघवी चेरिटेबल ट्रस्ट ,5 करोड़ की लागत से भवन बनाकर सरकार को सुपुर्द करेगे । इससे पूर्व ट्रस्ट ने रेवदर में भी डिग्री कालेज भवन बनाकर सरकार को सौपा जिसमे इस वर्ष 900 से अधिक स्टूडेंट्स शिक्षा ग्रहण करेंगे।

Must Read: नही थम रही शराब तस्करी की "लाइन", सिरोही जिले से होकर आज भी गुजरती हैं शराब तस्करी की गाड़ियां

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :