रेस्क्यू ऑपरेशन: जालोर के लाछड़ी गांव में बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, बचाव कार्य  जारी

जिले के सांचोर उपखण्ड क्षेत्र के लाछड़ी गांव में गुरूवार को एक 4 साल का मासूम बच्चा 90 फिट गहरे बोरवेल में गिर गया। घटना की सूचना मिलते ही सांचोर एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा गया।  मासूम को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

जालोर के लाछड़ी गांव में बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, बचाव कार्य  जारी

जालोर।
जिले के सांचोर उपखण्ड क्षेत्र के लाछड़ी गांव में गुरूवार को एक 4 साल का मासूम बच्चा 90 फिट गहरे बोरवेल में गिर गया। घटना की सूचना मिलते ही सांचोर एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा गया।  मासूम को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन ने लोगों को इकट्ठा होने नहीं दिया। बावजूद इसके लोगों का यहां आना लगातार जारी हैं। जिला आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर बुलाई गई हैं। ये सभी टीमें मिलकर 4 वर्षीय मासूम अनिल को रेस्क्यू करने में लगे हुए हैं। प्रशासन ने पूरी तैयारी करते हुए बोरवेल के अंदर कैमरा लगाकर बच्चे की लोकेशन का पता लगा लिया हैं।

वहीं मासूम को अंदर सांस लेने में दिक्कत ना हो इसके लिए ऑक्सीजन की पाइप भी बोरवेल में भेज दी गई हैं। वहीं बच्चे के लिए बिस्किट व पानी भी बोरवेल में भेजा गया हैं। बच्चा लगातार एक्टिविटी कर रहा हैं। जानकारी के मुताबिक घटना लाछड़ी गांव में नगाराम देवासी के खेत की है। जहां नया बोरवेल खुदवाया गया था। कच्चे बोरवेल को ऊपर से कवर किया हुआ था। आज सुबह करीब सवा दस बजे नगाराम का चार वर्ष का बेटा अनिल खेलते हुए बोरवेल को अंदर से देखने का प्रयास करने लगा। इस दौरान संतुलन बिगड़ा और वह अंदर जा गिरा। वहां खडे़ एक व्यक्ति ने उसे गिरते हुए देख लिया और सहायता के लिए बोरवेल की ओर भागा, लेकिन तब तक वह नीचे गिर गया था। सूचना पर थोड़ी देर में मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। प्रशासन व पुलिस को इसकी सूचना दी गई। उपखण्ड अधिकारी भूपेंद्र यादव, तहसीलदार देसलाराम, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ओमप्रकाश सुथार, पुलिस उपाधीक्षक वीरेन्द्र सिंह, थानाधिकारी प्रवीण आचार्य, सरपंच दिनेश राजपुरोहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत एक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की और एक नली के माध्यम से बोरवेल में ऑक्सीजन छोड़ना शुरू कराया। प्रशासन के पास संसाधन नहीं होने की वजह से मासूम को बाहर निकालने में परेषानी हो रही है। गांधी धाम से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। 

Must Read: कांस्टेबल की नाबालिग के साथ इश्कबाजी, एसपी ने पुलिस उपाधीक्षक को दिए जांच के आदेश

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :