Rajasthan Corona के बढ़ते केस: Rajasthan में कोरोना के 355 नए केस, जयपुर में 224 तो सिरोही में 5 संक्रमित, सीएम ने वैक्सीनेशन पर दिया जोर

प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिन ब दिन कोरोना के केस वापस बढ़ना शुरू हो गए। रविवार को प्रदेश में 355 नए कोरोना संक्रमित केस आए है।

Rajasthan में कोरोना के 355 नए केस, जयपुर में 224 तो सिरोही में 5 संक्रमित, सीएम ने वैक्सीनेशन पर दिया जोर

जयपुर।
प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिन ब दिन कोरोना के केस वापस बढ़ना शुरू हो गए। रविवार को प्रदेश में 355 नए कोरोना संक्रमित केस आए है। 
इनमें राजधानी जयपुर में 224 पॉजिटिव केस मिले है। राजधानी जयपुर के अलावा पांच शहरों में 10 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव  केस आए है। 
प्रदेश में जयपुर के बाद जोधपुर में सर्वाधिक केस सामने आए है। जोधपुर में 34, अजमेर में 24, प्रतापगढ़ में 12 केस आए। वहीं अलवर और कोटा में 11—11 केस सामने आए है। राजस्थान में एक्टिव केस का आंकड़ा 1572 तक पहुंच गया।
 
जयपुर और जोधपुर के अलावा प्रदेश में उदयपुर व भीलवाड़ा में 6—6 तथा सिरोही जिले में 5 कोरोना संक्रमित केस सामने आए है। 
वहीं गंगानगर व बीकानेर में 4—4, चित्तौड़गढ़ में 3, सीकर, बांसवाड़ा, हनुमानगढ और झुंझुनूं में 2—2 केस आए हैं। जबकि बाड़मेर, धौलपुर और भरतपुर में 1—1 संक्रमित मिल है। 
राजधानी जयपुर में वैशाली नगर हॉट स्पॉट
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी जयपुर में वैशाली नगर, सी स्कीम, मालवीय नगर, आदर्श नगर, मानसरोवर, सोढ़ाला प्रमुख हॉट स्पॉट बना हुआ हैं। 
रविवार को सबसे ज्यादा सोढ़ाला में 19, वैशाली नगर में 19, मालवीय नगर में 16, मानसरोवर में 14, आदर्श नगर में भी 14 और सी स्कीम में 12 केस आए हैं। 
इसके अलावा भी प्रदेश के कई इलाकों में कोरोना के केस सामने आ रहे है। सरकार की ओर से बार—बार कोरोना से सावधानी बरतने के लिए निर्देशित किया जा रहा है। 
मुख्यमंत्री के निर्देशों पर चिकित्सा विभाग ने जयपुर में टेस्टिंग बढ़ाई गई। वहीं अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांशु पंत ने शनिवार को पुलिस, मेडिकल और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

Must Read: Sirohi में पुलिस कांस्टेबल ने महिला शिक्षक को किए अश्लील इशारे, पुलिसकर्मियों ने दबाया मामला, एसपी ने शुरू करवाई जांच

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :