विश्व: जेलेंस्की के साथ वार्ता के लिए पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा पहुंचे कीव

जेलेंस्की के साथ वार्ता के लिए पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा पहुंचे कीव
वारसॉ, 23 अगस्त (आईएएनएस)। पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा सैन्य और मानवीय सहायता पर चर्चा करने के लिए अपने यूक्रेनी समकक्ष वलोडिमिर जेलेंस्की से मिलने के लिए कीव गए हैं। यह जानकारी वारसॉ सरकार के द्वारा मंगलवार को सामने आई है।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो, कैबिनेट कार्यालय के प्रमुख पावेल स्ज्रोट ने कहा कि, डूडा फिर क्रीमिया प्लेटफॉर्म के संदर्भ में ऑनलाइन चर्चा में जेलेंस्की में शामिल होंगे। यूक्रेन द्वारा पिछले साल अगस्त में स्थापित एक राजनयिक पहल का उद्देश्य काला सागर प्रायद्वीप के रूस के 2014 के अधिग्रहण को उलटना है।

क्रीमिया प्रायद्वीप को फिर से हासिल करने के लिए समर्थन हासिल करने के लिए यूक्रेन मंच की दूसरी बैठक का उपयोग करने की उम्मीद कर रहा है।

ऑनलाइन चर्चा में शामिल होने वाले अन्य प्रमुख नेता जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग हैं।

दुनिया भर से कुल 50 प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया है। रूस द्वारा फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के बाद डूडा की यह कीव की दूसरी यात्रा है।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Must Read: महाराष्ट्र में मां की निर्ममता से हत्या करने के आरोपी बेटे को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा, हत्या के बाद अंगों को काटकर नमक—मिर्च लगाकर खा गया था हत्यारा बेटा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :