अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी: कुछ भाजपाइयों सहित 28 पार्षद सभापति गोविंद टांक से नाराज

ढाई साल पहले भाजपा का बोर्ड बनने के बाद गोविंद टांक को सभापति चुना गया था। उसके बाद विकास का काम नहीं होने से भाजपा के भी कुछ पार्षद नाराज हैं।

कुछ भाजपाइयों सहित 28 पार्षद सभापति गोविंद टांक से नाराज

जालोर। नगर परिषद चेयरमैन गोविंद टांक इन दिनों थाइलैंड टूर पर हैं। इधर उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी हो गई है। इसको लेकर नाराज भाजपाई, निर्दलीय समेत कांग्रेसी पार्षदों की बाड़ाबंदी शुरू हो गई है। अभी तक 28 पार्षद नाराज बताए जा रहे हैं। इनमें से 18 पार्षद रात साढ़े 9 बजे सांचौर पहुंच गए। ऐसे में अगर नाराज पार्षदों का बहुमत तीन चौथाई होता है तो सोमवार को कलेक्टर के सामने अविश्वास प्रस्ताव रखा जाएगा। नाराज भाजपाई समेत पार्षदों की बाड़ाबंदी करीब 140 किमी दूर सांचौर स्थित एक निजी होटल में की गई है। बताया जा रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव लाने में 7 भाजपाई, 7 निर्दलीय व 14 कांग्रेसी पार्षद एकजुट हैं। इसमें करीब 3 भाजपा, 6 निर्दलीय, 12 पार्षद कांग्रेस के शामिल हैं। ढाई साल पहले भाजपा का बोर्ड बनने के बाद गोविंद टांक को सभापति चुना गया था। विकास का काम नहीं होने से भाजपा के भी कुछ पार्षद नाराज हैं।

अविश्वास के लिए भाजपा के 3 पार्षद गीता मीणा, देवाराम प्रजापत, नीतू कंवर बाड़ाबंदी में शामिल हैं, जबकि कुछ पार्षद बाड़ाबंदी में शामिल नहीं हैं, लेकिन उनके समर्थन में साथ हैं। बताया जा रहा है कि बोर्ड से भाजपा के 7 पार्षद नाराज चल रहे हैं। वहीं 6 निर्दलीय भी बाड़ाबंदी में शामिल हैं। इनके अलावा कांग्रेसी कुछ पार्षद बाकी आंकड़ा पूरा करने के लिए भाजपा बोर्ड से नाराज पार्षदों को बाड़ाबंदी में रात के समय ले जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं हैं। अगर कोई पार्षद नाराज हैं, तो उनको समझाकर संतुष्ट कर दिया जाएगा। बाकी सभी हमारे पार्षद अभी संपर्क में हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्षद लक्ष्मणसिंह सांखला का कहना है कि भाजपा के पिछले बोर्ड में सभापति रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ। इस बोर्ड में भ्रष्टाचार चरमसीमा पर है। भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारी फर्म चला रहा। 127 बिल्डिंग अवैध निर्माण हुए, जिससे करोड़ों रुपए का राजस्व नुकसान हुआ। परेशान कांग्रेस, भाजपा व निर्दलीय ने बोर्ड उखाड़ने का निर्णय लिया।

Must Read: बीसलपुर बांध को छलकता हुआ देखने उमड़ी लोगों की भीड़, क्या अब भी बांध के खुले हुए हैं गेट, जानें ताजा अपडेट

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :