लंपी रोग : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी त्वचा रोग से निपटने के लिए 30 करोड़ रुपये मंजूर किए

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंपी त्वचा रोग से निपटने के लिए 30 करोड़ रुपये मंजूर किए
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मवेशियों में लंपी स्किन रोग को रोकने के लिए दवाएं और टीके खरीदने के लिए 30 करोड़ रुपये की मंजूरी दी।

सीएम कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस नोट में कहा गया है कि लंपी त्वचा रोग के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता और गंभीरता के साथ काम कर रही है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

इससे पहले भी बिना टेंडर जारी किए जरूरी दवाएं खरीदने का निर्णय लिया गया था। गौरतलब है कि पशुपालन विभाग ने 2022-23 वित्तीय वर्ष में पशुधन निशुल्क आरोग्य योजना के तहत 30 करोड़ रुपये के अतिरिक्त प्रावधान का प्रस्ताव जिलों को लंपी त्वचा रोग की रोकथाम के लिए दवाओं और टीकों की खरीद के लिए प्रस्तुत किया था, जो कि वर्तमान में पूरे राज्य में फैल रहा है।

राजनीतिक गलियारों में हलचल: 200 वाहनों के काफिले के साथ सचिन पायलट मिलने पहुंचे मृतक दलित छात्र के परिवार से, माना जा रहा शक्ति परीक्षण!

मुख्यमंत्री ने सोमवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

सीएम की मंजूरी के बाद पशुओं में इस चर्म रोग को फैलने से रोकने के लिए जरूरत के मुताबिक तत्काल टीके और दवाएं खरीदी जा सकती हैं।

Must Read: जालोर की रामसीन थाना पुलिस ने एसपी को ही किया गुमराह, एएनएम से लज्जा भंग मामले में एसपी को दी गलत जानकारी, पीड़िता की दर्ज नहीं की रिपोर्ट

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :