Bihar: ईडी के रांची कार्यालय ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल को पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

पुलिस की पूछताछ में इस बात की जानकारी सामने आई थी कि पीआईएल मैनेज करने के लिए अधिवक्ता राजीव कुमार और कारोबारी अमित अग्रवाल के बीच एक करोड़ में डील हुई थी।

ईडी के रांची कार्यालय ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल को पूछताछ के लिए भेजा नोटिस
ईडी

रांची | ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने कोलकाता के बड़े कारोबारी अमित अग्रवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है। उन्हें कोलकाता में पिछले दिनों 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार से चल रही पूछताछ के आधार पर नोटिस भेजा गया है।

पुलिस की पूछताछ में इस बात की जानकारी सामने आई थी कि पीआईएल मैनेज करने के लिए अधिवक्ता राजीव कुमार और कारोबारी अमित अग्रवाल के बीच एक करोड़ में डील हुई थी।

उसी एक करोड़ की डील में पहली किस्त 50 लाख लेने राजीव कुमार कोलकाता गए थे। 50 लाख कैश लेने के बाद बंगाल पुलिस ने राजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में ईडी ने इसमें मनीलांड्रिंग का केस किया था। इसी केस में वह अधिवक्ता राजीव कुमार को आठ दिन के रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

कारोबारी अमित अग्रवाल को ईडी की ओर से समन भेजे जाने के बाद झारखंड की राजनीति में भी हलचल है। पूर्व सीएम एवं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

उन्होंने कहा कि झारखंड की सत्ता एवं नौकरशाही में अमित अग्रवाल सबसे चर्चित नाम है। ईडी ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया है। सीएम चुप्पी तोड़ें एवं झारखंड और देश-दुनिया को वे बताएं कि अमित कौन है? इनसे आपका, सोरेन परिवार का क्या नाता है ? झामुमो और शासन प्रशासन से उसका कैसा व्यावसायिक नाता है?

बाबूलाल मरांडी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि झारखंड में महाघोटाला हुआ है। इसकी जांच अब क्लाइमेक्स के पहुंचने के करीब दिख रही है। सीएम अब तक चुप्पी साधे रहे।

Must Read: बिहार के सासाराम स्टेशन के पास बड़ा हादसा, बेपटरी हुई मालगाड़ी ने लगाए कई गाड़ियों के ब्रेक

पढें बिहार खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :