भारत: पंजाब में कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंच रहे पीएम मोदी, आप सरकार स्वागत के लिए तैयार

गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में गंभीर चूक का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन कांग्रेस सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। फरवरी में चुनावी प्रचार के दौरान मोदी ने पंजाब का दौरा किया और लोगों से समर्थन के तौर पर वोट मांगे।

पंजाब में कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंच रहे पीएम मोदी, आप सरकार स्वागत के लिए तैयार
Punjab govt runs into fresh row over arm-twisting by AAP bosses in Delhi(IN)

चंडीगढ़ | पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार बीते दिनों से सबक लेते हुए बुधवार को भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करेगी।

मोदी दोपहर के भोजन के बाद राज्य की राजधानी चंडीगढ़ के बाहरी इलाके में स्थित मुल्लांपुर पहुंच रहे हैं, जहां वह विश्वस्तरीय 300 बिस्तरों वाले होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

अखबारों में मोदी और मान की तस्वीरों वाले विज्ञापनों में राज्य सरकार ने उद्घाटन को राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में एक बड़ा कदम बताया है।

इससे पहले, पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले 5 जनवरी को राज्य का दौरा किया था, जिसमें 42,750 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी।

इन परियोजनाओं में प्रमुख धार्मिक केंद्रों और फिरोजपुर शहर में तीन स्वास्थ्य संस्थानों तक पहुंच बढ़ाने के लिए दो मेगा रोड कॉरिडोर शामिल हैं, जो पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है।

मोदी ने एक बड़े सुरक्षा चूक के कारण अपनी यात्रा बीच में ही रद्द कर दी थी।

गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में गंभीर चूक का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन कांग्रेस सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी।

फरवरी में चुनावी प्रचार के दौरान मोदी ने पंजाब का दौरा किया और लोगों से समर्थन के तौर पर वोट मांगे।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने आईएएनएस को बताया कि भाजपा और आप के बीच राजनीतिक कलह के बावजूद मुंबई में टाटा मेमोरियल अस्पताल की तर्ज पर होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र के उद्घाटन के लिए आप सरकार मोदी का स्वागत करने की तैयारी कर रही है।

अस्पताल की आधारशिला तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 30 दिसंबर, 2013 को रखी थी। उस समय प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री थे।

अस्पताल को केंद्र सरकार ने 660 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया है। इसमें 300 बिस्तरों की क्षमता है। यह सभी प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

Must Read: मुख्यमंत्री योगी ने की श्रीराम जन्मभूमि कारिडोर की समीक्षा, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :