नैनीताल : अजय भट्ट ने हल्दवानी में की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा, अफसरों को लगाई फटकार

अजय भट्ट ने कहा कि करीब 4 दर्जन विभाग ऐसे हैं, जिनमें केंद्र सरकार के द्वारा एक बड़ा बजट आ रहा है, यह जानना जरूरी है कि बैठक में जो दिशा-निर्देश विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को दिए गए, उन पर अभी तक कितना काम हुआ है? उनका स्टेटस रिपोर्ट क्या है?

अजय भट्ट ने हल्दवानी में की केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा, अफसरों को लगाई फटकार
Uttarakhand Minister Ajay Bhatt

हल्द्वानी | रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट नैनीताल जिले में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यो की हल्द्वानी में समीक्षा बैठक ली। इस दौरान कुछ अधिकारी सही जानकारी नहीं दे पाए। इस पर मंत्री ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई और कहा कि अधिकारी फरियादियों को बाईपास ना करें।

अजय भट्ट ने कहा कि करीब 4 दर्जन विभाग ऐसे हैं, जिनमें केंद्र सरकार के द्वारा एक बड़ा बजट आ रहा है, यह जानना जरूरी है कि बैठक में जो दिशा-निर्देश विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को दिए गए, उन पर अभी तक कितना काम हुआ है? उनका स्टेटस रिपोर्ट क्या है? लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सिंचाई विभाग में कितना काम हुआ है और कितना काम बाकी है? इस पर अधिकारियों की जवाबदेही तय कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup 2022: 28 अगस्त को भारत के साथ मुकाबले से पहले पाक टीम को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी बाहर

अपर सचिव पशुपालन व डेयरी विकास नितिन भदौरिया ने लालकुआं स्थित नैनीताल दुग्ध सहकारी संघ प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट का बारीकी से निरीक्षण करते हुए दूध से बनने वाले उत्पादकों की जानकारी हासिल की। अपर सचिव ने कहा कि नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन का नंबर वन प्लांट है। यहां के दूध से बने उत्पादन की कई राज्यों में मांग है।

ये भी पढ़ें:- सोनम कपूर के घर आया नन्हा सा बाल गोपाल, अनिल कपूर बने नाना

सचिव नितिन भदौरिया ने कहा कि लालकुआं दुग्ध संघ में बेहतर आधुनिक तकनीक से और अधिक उत्पादन किया जा सके, इसके लिए भारत सरकार को प्रोजेक्ट भेजा गया। उन्होंने कहा कि नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ प्लांट को और अधिक विकसित करने के लिए यहां पर दो लाख लीटर प्रतिदिन प्रोडक्शन प्लांट लगाने की कार्रवाई चल रही है। केंद्र के सहयोग से प्लांट लगाया जाएगा।

Must Read: बांसवाड़ा में मूसलाधार के बाद बांध के खोलने पड़े गेट, शुक्रवार को भी जमकर होगी बारिश

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :