इकोनॉमी: टेलीग्राम के संस्थापक का लक्ष्य अपने प्लेटफॉर्म में वेब 3.0 जोड़ना

टेलीग्राम के संस्थापक का लक्ष्य अपने प्लेटफॉर्म में वेब 3.0 जोड़ना
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। टेलीग्राम के संस्थापक और सीईओ पावेल ड्यूरोव आने वाले हफ्तों में वेब 3.0 को अत्यधिक एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में जोड़ने की योजना बना रहे हैं।

ड्यूरोव अपने डोमेन/वॉलेट नामों के लिए एक स्वतंत्र टीओएन नीलामी से प्रभावित थे। जहां वॉलेट डॉट टन को 260,000 डॉलर में बेचा गया, वहीं कैसीनो डॉट टन ने 244,000 डॉलर प्राप्त किए।

ड्यूरोव ने सोमवार को एक संदेश में कहा, यदि टीओएन इन परिणामों को प्राप्त करने में सक्षम है, तो कल्पना करें कि इसके 70 करोड़ उपयोगकर्ताओं के साथ टेलीग्राम कितना सफल हो सकता है यदि हम नीलामी के लिए आरक्षित एटदरेट यूजर नाम, ग्रुप और चैनल लिंक डालते हैं।

टेलीग्राम के संस्थापक ने कहा कि यह एक नया मंच तैयार करेगा जहां यूजर नाम धारक उन्हें संरक्षित सौदों में इच्छुक पार्टियों को एनएफटी जैसे स्मार्ट-अनुबंधों के माध्यम से ब्लॉकचैन पर सुरक्षित स्वामित्व के साथ स्थानांतरित कर सकते हैं।

उन्होंने उल्लेख किया, टेलीग्राम पारिस्थितिकी तंत्र के अन्य तत्व, जिनमें चैनल, स्टिकर या इमोजी शामिल हैं, बाद में भी इस बाजार का हिस्सा बन सकते हैं।

एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर पेड सब्सक्रिप्शन की घोषणा की है, जिसकी कीमत लगभग 5 डॉलर (लगभग 400 रुपये) प्रति माह होने की संभावना है।

प्रीमियम ग्राहक मीडिया और फाइलों को सबसे तेज गति से डाउनलोड करने में सक्षम हैं।

प्रीमियम के साथ, आप अधिकतम 1,000 चैनलों का अनुसरण कर सकते हैं, प्रत्येक में 200 चैट तक 20 चैट फोल्डर बना सकते हैं, किसी भी टेलीग्राम ऐप में चौथा अकाउंट जोड़ सकते हैं, मुख्य सूची में 10 चैट पिन कर सकते हैं और 10 पसंदीदा स्टिकर तक सेव कर सकते हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद 30 अगस्त को भारत का प्रतिस्पर्धी रोडमैप जारी करेगी

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :