इकोनॉमी: मंदी के बीच कर्मचारियों के वार्षिक बोनस में 50 प्रतिशत की कटौती करेगा ट्विटर

मंदी के बीच कर्मचारियों के वार्षिक बोनस में 50 प्रतिशत की कटौती करेगा ट्विटर
सैन फ्रांसिस्को, 20 अगस्त (आईएएनएस)। पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर ने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि उन्हें अपने वार्षिक बोनस का केवल आधा ही मिलना तय किया गया है, क्योंकि आर्थिक मंदी गहराती जा रही है।

द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल ने कर्मचारियों से कहा कि वैश्विक बाजार की स्थिति उनके द्वारा प्राप्त वार्षिक बोनस को प्रभावित करेगी, अगर कंपनी अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करती है तो बोनस पूल वर्तमान में 50 प्रतिशत पर हो सकता है।

शुक्रवार को ट्विटर के कर्मचारियों को एक ईमेल में सहगल ने कहा कि ट्विटर की आगामी कमाई के आधार पर वार्षिक बोनस के आंकड़े में और भी उतार-चढ़ाव हो सकता है।

कंपनी वैश्विक स्तर पर 7,500 से अधिक लोगों को रोजगार देती है।

पिछले महीने, ट्विटर ने अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम से 30 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया था।

ट्विटर ने पहले स्टाफ सदस्यों द्वारा निर्धारित व्यावसायिक महत्वपूर्ण भूमिकाओं को छोड़कर, अधिकांश भर्ती और बैकफिल को रोक दिया था।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में मस्क के साथ कानूनी लड़ाई में उलझा हुआ है, क्योंकि उसने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक संख्या पर 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त कर दिया था।

कानूनी लड़ाई अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में 17 अक्टूबर से पांच दिनों के लिए शुरू होगी।

टेक अरबपति ने चल रहे कानूनी विवाद के तहत ट्विटर के खिलाफ एक काउंटर सूट भी दायर किया है, जिसमें सीईओ अग्रवाल को फर्जी खातों और स्पैम पर सार्वजनिक बहस करने की चुनौती दी गई है।

ट्विटर ने जुलाई में कहा था कि उसे दूसरी तिमाही में 270 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा हुआ, जिसका मुख्य कारण मस्क द्वारा लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता है, जिसने उसके विज्ञापन व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव डाला।

कंपनी ने कहा कि उसकी दूसरी तिमाही का राजस्व कुल 1.18 अरब डॉलर था, जो साल-दर-साल 1 प्रतिशत की कमी थी, जो मैक्रो-पर्यावरण से जुड़े विज्ञापन उद्योग हेडविंड के साथ-साथ मस्क के एक सहयोगी द्वारा ट्विटर के लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता को दर्शाता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: आने वाले वर्षो में हवाई यात्रियों की संख्या दोगुनी होकर 40 करोड़ होने की उम्मीद

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :