इकोनॉमी: टू-व्हीलर ईवी अपनाने को बढ़ावा देंगी हीरो इलेक्ट्रिक, जियो-बीपी

हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को जियो-बीपी के व्यापक चाजिर्ंग और स्वैपिंग नेटवर्क तक पहुंच मिलने की उम्मीद है, जो अन्य वाहनों के लिए भी खुला है।

टू-व्हीलर ईवी अपनाने को बढ़ावा देंगी हीरो इलेक्ट्रिक, जियो-बीपी
Hero Electric, Jio-bp to boost 2-wheeler EV adoption, battery swapping infra
नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। टू-व्हीलर ईवी अपनाने और बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्च र को बढ़ावा देने के लिए, हीरो इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए मोबिलिटी सॉल्यूशंस को मजबूत करने के लिए जियो-बीपी के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार है। कंपनी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है।

हीरो इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को जियो-बीपी के व्यापक चाजिर्ंग और स्वैपिंग नेटवर्क तक पहुंच मिलने की उम्मीद है, जो अन्य वाहनों के लिए भी खुला है।

हीरो इलेक्ट्रिक और जियो-बीपी ऐप पर ग्राहकों की निर्बाध यात्रा के लिए समाधान तैयार करने के अलावा, दोनों कंपनियां विद्युतीकरण में अपनी सर्वश्रेष्ठ वैश्विक सीख लाएँगी और एक अलग ग्राहक अनुभव बनाने के लिए उन्हें भारतीय बाजार में लागू करेंगी।

जियो-बीपी अपने ईवी चार्जिग और स्वैपिंग स्टेशनों को जियो-बीपी पल्स ब्रांड के तहत संचालित कर रहा है।

जियो-बीपी पल्स ऐप से ग्राहक आसानी से आस-पास के स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, भारत के सबसे बड़े ईवी नेटवर्क में से एक होने की दृष्टि के साथ, जियो-बीपी एक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम बना रहा है जो ईवी वैल्यू चेन में सभी हितधारकों को लाभान्वित करेगा।

जियो-बीपी ब्रांड के तहत परिचालन, रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (आरबीएमएल) रिलायंस इंडस्ट्रीस लिमिटेड (आरआईएल) और बीपी के बीच एक भारतीय ईंधन और गतिशीलता संयुक्त उद्यम है।

आरबीएमएल अपने ग्राहकों को ईवी चार्जिग पॉइंट और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन (बीएसएस) जैसे उन्नत गतिशीलता समाधान और वैकल्पिक ईंधन विकल्प प्रदान करता है। हीरो इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में देश भर में फैले 750 से अधिक (और विस्तार) बिक्री और सेवा आउटलेट हैं, साथ ही ईवीएस पर व्यापक चार्जिग नेटवर्क और प्रशिक्षित रोडसाइड मकेनिक्स हैं। भारत में 4.5 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ, कंपनी पिछले 14 वर्षो में स्थायी यात्रा समाधान प्रदान कर रही है।

वाहन के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी ने जुलाई महीने में 8,952 वाहनों की बिक्री करते हुए देश में ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट का नेतृत्व किया।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Must Read: 7 साल में 190 खनिज ब्लॉकों की हुई नीलामी: प्रह्लाद जोशी

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :