इकोनॉमी: सोनी इंडिया ने व्लॉगिंग के लिए शॉटगन माइक्रोफोन किया लॉन्च

सोनी इंडिया ने व्लॉगिंग के लिए शॉटगन माइक्रोफोन किया लॉन्च
Sony India unveils shotgun microphone for vlogging.
नई दिल्ली, 24 अगस्त। सोनी इंडिया ने बुधवार को एक नया शॉटगन माइक्रोफोन ईसीएम-जी1 पेश किया, जिसे उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो को कैप्चर करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स के लिए अत्यधिक पोर्टेबल और पर्फेक्ट कहा जाता है।

10,290 रुपये की कीमत वाले ईसीएम-जी1 में एक बड़े डायमीटर का माइक्रोफोन कैप्सूल है, जो शोर को कम करते हुए स्पष्ट साउंड एकत्र करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ईसीएम-जी1 व्लॉगिंग और इंटरव्यू के लिए एकदम सही माइक्रोफोन है। यह आवाजों को स्पष्ट रूप से कैप्चर करता है, इसमें बाहरी शूटिंग के दौरान हवा के शोर को कम करने के लिए एक विंड स्क्रीन है और शोर को कम करने के लिए एंटी-वाइब्रेशन डैम्पर्स के साथ एक अनुकूलित फ्रेम होता है।

कंपनी ने कहा, केबललेस डिजाइन मल्टी-इंटरफेस (एमआई) शू के साथ सोनी कैमरे से जुड़े होने पर केबल-संचारित वाइब्रेशन शोर से बचा जाता है।

कंपनी ने दावा किया कि ईसीएम-सुपर-कार्डियोइड जी1 का पिक-अप पैटर्न कैमरे के सामने से स्पष्ट साउंड कलेक्शन पर जोर देता है, व्यापक शोर को कम करके यह सुनिश्चित करता है कि केवल वांछित ऑडियो को पकड़ा जाए।

यहां तक कि घर के अंदर शूटिंग करते समय, ईसीएम-जी1 दीवारों से ईको पिकअप और वॉयस रिवरबरेशन को कम करता है, जिसके परिणामस्वरूप स्पष्ट कन्वर्जेशन साउंड कैप्चर होता है।

सोनी ने उल्लेख किया कि इसमें एक रिकॉर्डिग केबल शामिल है और माइक्रोफोन जैक विभिन्न प्रकार के उपकरणों के साथ संगत है, जैसे कि कैमरा और स्मार्टफोन, उपयोगकर्ताओं को विभिन्न शूटिंग आवश्यकताओं के लिए फिलेक्सिबिलिटी प्रदान करते हैं।

एसकेके/एएनएम

Must Read: मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 59,000 के पार

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :