इकोनॉमी: एप्पल ने ग्राहकों के लिए मैक नोटबुक में सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम का विस्तार किया

एप्पल ने ग्राहकों के लिए मैक नोटबुक में सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम का विस्तार किया
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। एप्पल ने चिप्स के एम1 परिवार के साथ मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो नोटबुक में अपने सेल्फ सर्विस रिपेयर कार्यक्रम का विस्तार किया है।

कंपनी ने कहा कि वह यूएस से शुरू होने वाले एप्पल सेल्फ सर्विस रिपेयर स्टोर के माध्यम से रिपेयर मैनुअल और वास्तविक एप्पल पार्ट्स और टूल्स प्रदान करेगी।

एप्पल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि आईफोन के लिए सेल्फ सर्विस रिपेयर को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और यह कार्यक्रम अब यूरोप में शुरू होने वाले अतिरिक्त देशों के साथ-साथ अतिरिक्त मैक मॉडल में भी विस्तारित होगा।

आईफोन निर्माता ने कहा, मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो के लिए सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रत्येक मॉडल के लिए एक दर्जन से अधिक विभिन्न प्रकार की रिपेयर प्रदान करता है, जिसमें डिस्प्ले, बैटरी के साथ टॉप केस और ट्रैकपैड शामिल हैं।

जिन ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मरम्मत की जटिलताओं का अनुभव है, वे एप्पल स्टोर लोकेशन्स और एप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं के लिए उपलब्ध समान भागों और उपकरणों तक पहुंच के साथ, इन मैक नोटबुक पर मरम्मत को पूरा करने में सक्षम होंगे।

एप्पल ने कहा कि ग्राहक बदले हुए पुर्जो को वापस एप्पल को नवीनीकरण और रिसाइक्लिंग के लिए भेज सकते हैं और कई मामलों में ऐसा करने से उनकी खरीद का क्रेडिट प्राप्त होता है।

5,000 से अधिक एप्पल अधिकृत सेवा प्रदाताओं का एक वैश्विक नेटवर्क 100,000 से अधिक सक्रिय तकनीशियनों का समर्थन करता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Must Read: कॉर्नेल यूनिवर्सिटी ने भारत में ग्लोबल हब बनाने के लिए ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी से किया समझौता

पढें इकोनॉमी खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :