World Championship 2022: वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचीं अनु रानी, पदक की आस बंधी 

जैवलिन थ्रो इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में कड़ी स्पर्धा के चलते 29 वर्षीय अनु रानी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने पहले अटेम्प्ट में फाउल थ्रो किया। लेकिन दूसरे अटेम्प्ट में 55.35 मीटर भाला फेंका। इसके बाद आखिरी अटेम्प्ट में 59.60 मीटर की दूरी पर भाला फेंकते हुए ग्रुप-बी से फाइनल में एंट्री मार ली।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचीं अनु रानी, पदक की आस बंधी 

नई दिल्ली | World Championship 2022: वर्ल्ड चैम्पियनशिप से भारत के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय खिलाड़ी अनु रानी जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। अनु रानी ने आज गुरुवार को ग्रुप-बी के क्वालीफिकेशन राउंड में 59.60 मीटर भाला फेंककर फाइनल में प्रवेश किया। आपको बता दें कि, अनु रानी ने 2019 में दोहा में हुई वर्ल्ड चौंपियनशिप में भी फाइनल में जगह बनाई थी। 

पहले अटेम्प्ट में फाउल के बाद दिखाई ताकत
जैवलिन थ्रो इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में कड़ी स्पर्धा के चलते 29 वर्षीय अनु रानी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने पहले अटेम्प्ट में फाउल थ्रो किया। लेकिन दूसरे अटेम्प्ट में 55.35 मीटर भाला फेंका। इसके बाद आखिरी अटेम्प्ट में 59.60 मीटर की दूरी पर भाला फेंकते हुए ग्रुप-बी से फाइनल में एंट्री मार ली। अनुरानी ग्रुप-ए और ग्रुप-बी को मिलाकर 8वें स्थान पर रहीं। अनु रानी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63.82 मीटर है। 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: नर्सिंग स्टाफ रूम में नर्स को अकेला देख मरीज ने खोया आपा और...

फाइनल में 12 खिलाड़ियों के बीच होगा मुकाबला
आपको बता दें कि, वर्ल्ड चैम्पियनशिप फाइनल में अब 12 खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। इनमें भारत की अनु रानी भी शामिल होंगी। जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में ग्रुप-ए और बी के टॉप-12 खिलाड़ियों को जगह मिली है। बता दें कि, जिन प्लेयर्स ने क्वालीफिकेशन राउंड में सीधे 62.50 मीटर की दूरी पर भाला फेंका है, उनमें कुल 3 खिलाड़ियों को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला है।

ये भी पढ़ें:- REET Exam 2022: 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

Must Read: तीन बार 90 रन पर आउट होने के बाद शतक बनाना चाहता था: शुभमन गिल

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :