खेल: विश्व चैंपियनशिप:प्री-क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने होंगे प्रणय, लक्ष्य

विश्व चैंपियनशिप:प्री-क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने होंगे प्रणय, लक्ष्य
BWF World Championships: Prannoy stuns Kento Momota to set up pre-quarters clash against Lakshya, Srikanth bows out(Pic credit: SAI twitter)
टोक्यो, 24 अगस्त। भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में हमवतन लक्ष्य सेन के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दुनिया के नंबर 2 जापान के केंटो मोमोटा पर जीत दर्ज की, लेकिन किदांबी श्रीकांत बुधवार को यहां दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गए।

प्रणय ने अपने पिछले सात मुकाबलों में जापानी शटलर को नहीं हराया था। लेकिन इस बार उन्होंने मोमोटा को 21-17, 21-16 से सीधे गेमों में शिकस्त दी।

प्रणय ने कहा, मैंने वास्तव में इस जीत की उम्मीद नहीं की थी। अतीत में उनके साथ खेलना हमेशा कठिन रहा है, क्योंकि यह बैडमिंटन का उच्चतम स्तर है। मुझे पता था कि मुझे उनके खिलाफ धैर्य से खेलना होगा और खेल को गति देना वास्तव में महत्वपूर्ण था।

उन्होंने कहा, उनका खेलने का तरीका अभी भी सबसे अच्छा है लेकिन यह मेरे लिए एक अच्छी जीत है और मैं उनके साथ खेलकर खुश हूं। मैं मानसिक रूप से बहुत काम कर रहा हूं और जितना संभव हो उतना शांत रहता हूं।

दूसरी ओर, राष्ट्रमंडल खेलों के पुरुष एकल बैडमिंटन चैंपियन और 2021 के विश्व कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने टोक्यो मेट्रोपॉलिटन एरिना में अपने राउंड 32 मैच में स्पेन के लुइस एनरिक पेनालवर को 21-17, 21-10 से हराया।

हालांकि, पूर्व विश्व नंबर 1 श्रीकांत ने चीनी खिलाड़ी झाओ जून पेंग से 9-21, 17-21 से हारने के बाद अपने 2022 अभियान का निराशाजनक अंत किया।

पुरुष युगल में, भारत की शीर्ष क्रम की जोड़ी और राष्ट्रमंडल गेम्स के चैंपियन चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए जोनाथन सोलिस और एनीबाल मारोक्विन की ग्वाटेमाला टीम को 21-8, 21-10 से हराकर जीत हासिल की। चिराग और सात्विक को शुरूआती दौर में बाई मिली थी।

महिला युगल में बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल गेम्स की कांस्य पदक विजेता गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली की जोड़ी राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मलेशिया की पियरली टैन और तिनाह मुरलीधरन से 8-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गई।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी टोक्यो 2020 के ओलंपिक रजत पदक विजेता चीन के चेन किंगचेन और टोक्यो 2020 से 15-21, 10-21 से हार गए।

आरजे/आरआर

Must Read: एआईएफएफ ने फीफा को पत्र लिखकर निलंबन हटाने की मांग की

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :