IAF ने तीन अधिकारियों को बर्खास्त किया: गलती से पाकिस्तान में दाग दी थी ब्रह्मोस मिसाइल, तीन वायुसैनिक अफसर बर्खास्त

आईएएफ ने एक बयान में कहा, ब्रह्मोस मिसाइल को गलती से 09 मार्च 2022 को दागा गया था। घटना के लिए जिम्मेदारी तय करने सहित मामले के तथ्यों को स्थापित करने के लिए गठित एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) ने पाया कि मानक संचालन से विचलन तीन अधिकारियों द्वारा मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) से विचलन के कारण मिसाइल की आकस्मिक...

गलती से पाकिस्तान में दाग दी थी ब्रह्मोस मिसाइल, तीन वायुसैनिक अफसर बर्खास्त
ब्रह्मोस मिसाइल

नई दिल्ली | भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को पाकिस्तानी क्षेत्र में गलती से ब्रह्मोस मिसाइल दागने के आरोप में तीन कर्मियों को बर्खास्त कर दिया।

आईएएफ ने एक बयान में कहा, ब्रह्मोस मिसाइल को गलती से 09 मार्च 2022 को दागा गया था। घटना के लिए जिम्मेदारी तय करने सहित मामले के तथ्यों को स्थापित करने के लिए गठित एक कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) ने पाया कि मानक संचालन से विचलन तीन अधिकारियों द्वारा मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) से विचलन के कारण मिसाइल की आकस्मिक फायरिंग हुई।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

बयान में कहा गया है, इन तीन अधिकारियों को मुख्य रूप से घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। केंद्र सरकार ने उनकी सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है। 23 अगस्त को अधिकारियों को बर्खास्तगी के आदेश दिए गए हैं।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

घटना इसी साल 9 मार्च की बताई गई है। यह बताया गया है कि नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान, एक ब्रह्मोस मिसाइल को गलती से मियां चन्नू शहर के आसपास पाकिस्तान के क्षेत्र में लॉन्च कर दिया गया था।

पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों के मुताबिक 10 मार्च को मिसाइल ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में 3 मिनट 46 सेकेंड तक उड़ान भरी।

Must Read: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने प्राइम लेंडिंग रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :