भारत: ईडी ने पात्रा चॉल मामले में गवाह स्वप्ना पाटकर को किया तलब

ईडी ने पात्रा चॉल मामले में गवाह स्वप्ना पाटकर को किया तलब
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल घोटाला मामले की गवाह स्वप्ना पाटकर को जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया।

शिवसेना सांसद संजय राउत, जिन्हें हाल ही में केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया था, फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी ने उनकी पत्नी वर्षा राउत से भी पूछताछ की।

इससे पहले ईडी ने डीएचएफएल यस बैंक मामले में पुणे के व्यवसायी अविनाश भोसले को हिरासत में लिया था। सूत्रों ने दावा किया कि वे राउत से इस मामले में भी पूछताछ करना चाहते हैं।

सूत्रों ने कहा कि पात्रा चॉल मामले का संबंध डीएचएफएल मामले से भी है।

जमीन घोटाले के मामले में जांच एजेंसी ने अप्रैल में राउत की संपत्ति कुर्क की थी।

ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था, जिसे कुर्क किया गया। ईडी ने इस मामले में प्रवीण को गिरफ्तार किया है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, हमने मामले में एचडीआईएल के प्रवीण, सारंग वधावन, राकेश वधावन और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन समेत अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

जांच के दौरान, ईडी को पता चला कि प्रवीण ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये का भुगतान किया था। यह भुगतान प्रवीण की पत्नी के बैंक खाते से किया गया।

ईडी ने इस पैसे को अवैध आय करार दिया है। साथ ही आरोप लगाया कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने वहन किया था, जिसमें उनके होटल में ठहरने और हवाई टिकट शामिल थे।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Must Read: जम्मू-कश्मीर : कठुआ में पत्नी की हत्या के बाद पुलिसकर्मी गिरफ्तार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :