कोरोना में मौत का रिकाॅर्ड: राजस्थान में कोरोना से एक दिन में 121 लोगों की मौत, 24 घंटे में 16 हजार से अधिक पाॅजिटिव

प्रदेश में राजस्थान में कोरोना ने कोहराम मचा दिया। राजस्थान में  मंगलवार को पहली बार एक ही दिन में 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले 24 घंटों में 16,089 नए कोरोना संक्रमित मिले और 121 लोगों ने दम तोड़ दिया।

राजस्थान में कोरोना से एक दिन में 121 लोगों की मौत, 24 घंटे में 16 हजार से अधिक पाॅजिटिव

जयपुर। 
प्रदेश में राजस्थान (Rajasthan)में कोरोना ने कोहराम मचा दिया। राजस्थान में  मंगलवार को पहली बार एक ही दिन में 100 से ज्यादा मरीजों की मौत (Death) हो गई। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले 24 घंटों में 16,089 नए कोरोना संक्रमित मिले और 121 लोगों ने दम तोड़ दिया। राज्य में अप्रेल के 27 दिनों में नए संक्रमितों की संख्या 2.13 लाख के पार पहुंच गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को राजधानी जयपुर में रिकॉर्ड 3289 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही, जयपुर में आज पहली बार एक दिन में 21 लोगों की मौत हुई है। जयपुर के आदर्श नगर श्मशान घाट की स्थिति ये थी कि अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं बची थी। ऐसे में एंबुलेंस में ही शव लेकर इंतजार करना पड़ा। यहां देर शाम तक 26 लोगों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ। जयपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 100651 पर पहुंच गई।
जयपुर के बाद जोधपुर और अलवर में भी कोरोना का कहर टूटा है। जोधपुर में आज 1924 संक्रमित केस मिले है, जबकि 22 लोगों की मौत हो गई। इधर अलवर में भी आज लगातार दूसरे दिन कोरोना केस एक हजार से ज्यादा आए। यहां आज 1358 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 4 लोगों की जान चली गई। राजस्थान में अप्रेल कोरोना संक्रमण के नजरिए से सबसे खतरनाक साबित हो रहा है। इस माह 27 दिन के अंदर 2 लाख से ज्यादा व्यक्ति संक्रमित हो चुके है। एक अप्रेल से लेकर 20 अप्रेल तक पहले एक लाख पॉजिटिव केस आए, लेकिन दूसरे एक लाख की संख्या इससे महज 7 दिन में ही क्रॉस हो गई। जबकि बीते 27 दिन के अंदर 988 लोगों की कोरोना महामारी से जान चली गई। इधर, राहत की भी एक खबर है। राज्य में आज कुल 7426 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो हुए हैं। इसमें सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज उदयपुर में 1012 मरीज ठीक हुए है। 

Must Read: सिरोही के माउंट आबू में नवनियु​क्त SDM के खिलाफ वन विभाग के कर्मचारियों ने कलेक्टर, वनमंत्री और सीएम को की शिकायत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :