भारत: अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ में 14 लोगों की मौत

काबुल, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा, प्रांतीय राजधानी गार्डेज और

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ में 14 लोगों की मौत
काबुल, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राज्य मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा, प्रांतीय राजधानी गार्डेज और पक्तिया प्रांत के कुछ जिलों में रविवार देर रात भारी बाढ़ के कारण 14 लोगों की जान चली गई और 12 अन्य घायल हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, 358 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और 676 अन्य आंशिक रूप से मानसून की बाढ़ से नष्ट हो गए, जिससे कम से कम 20 एकड़ भूमि बह गई।

इसमें कहा गया है कि बाढ़ से 1,430 से अधिक पशु मारे गए और सैकड़ों किलोमीटर सड़कें, कई सुरक्षात्मक दीवारें, पुल और प्रांत में पानी के बांध क्षतिग्रस्त हो गए।

पक्तिया के पड़ोसी लोगर प्रांत के खुशी जिले में शनिवार को अचानक आई बाढ़ और आंधी तूफान में 15 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में देश के 34 प्रांतों में से 10 में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण 200 से अधिक लोग मारे गए।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी

Must Read: ईडी ने पात्रा चॉल मामले में गवाह स्वप्ना पाटकर को किया तलब

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :