भारत: अन्नाद्रमुक ने थूथुकुडी फायरिंग रिपोर्ट लीक होने पर स्टालिन के इस्तीफे की मांग की

चेन्नई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। विपक्षी अन्नाद्रमुक ने 2018 की थूथुकुडी पुलिस फायरिंग मामले की रिपोर्ट लीक होने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से इस्तीफे की मांग की। फायरिंग में 13 लोग मारे गए थे। मीडिया ने न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त)

अन्नाद्रमुक ने थूथुकुडी फायरिंग रिपोर्ट लीक होने पर स्टालिन के इस्तीफे की मांग की
चेन्नई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। विपक्षी अन्नाद्रमुक ने 2018 की थूथुकुडी पुलिस फायरिंग मामले की रिपोर्ट लीक होने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से इस्तीफे की मांग की। फायरिंग में 13 लोग मारे गए थे।

मीडिया ने न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरुणा जगदीशन आयोग की रिपोर्ट लीक की, जिसमें फायरिंग में शामिल कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की गई थी और तत्कालीन थूथुकुडी जिला कलेक्टर एन. वेंकटेशन की खराब प्रशासनिक क्षमता की बात कही थी।

अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डी. जयकुमार ने रविवार को एक बयान में स्टालिन के इस्तीफे का आह्वान किया और कहा कि रिपोर्ट का रिसाव राज्य सरकार की विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए था।

जयकुमार ने कहा कि रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सरकार को सौंपी गई है और यह राज्य सरकार के अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे इसे तब तक गोपनीय रखें जब तक इसे सदन में पेश नहीं किया जाता।

उन्होंने रिपोर्ट लीक करने वालों की गिरफ्तारी का भी आह्वान किया और कहा कि नैतिक जिम्मेदारी के चलते मुख्यमंत्री के पास पद से इस्तीफा देने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

पिछली अन्नाद्रमुक रिपोर्ट ने थूथुकुडी में स्टरलाइट कॉपर प्लांट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे नागरिकों के खिलाफ पुलिस फायरिंग की जांच के लिए जस्टिस (सेवानिवृत्त) अरुणा जगदीशन आयोग का गठन किया था।

23-24 मई, 2018 को हुई गोलीबारी में पुलिस फायरिंग में 13 नागरिकों की मौत हो गई थी।

आयोग ने मई 2022 में राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट दी थी और कंटेंट को गुप्त रखा गया था।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

Must Read: स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2022 के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :