भारत: कर्नाटक : क्लब हाउस पर लगे पाकिस्तान समर्थक नारे, पुलिस ने 2 आरोपियों से की पूछताछ

कर्नाटक : क्लब हाउस पर लगे पाकिस्तान समर्थक नारे, पुलिस ने 2 आरोपियों से की पूछताछ

बेंगलुरु, 23 अगस्त (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस ने ऑडियो चैट ऐप क्लब हाउस पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में दो आरोपियों से पूछताछ की है और तीन अन्य की तलाश तेज कर दी है।

पिछले मंगलवार को बेंगलुरु के युवाओं के एक ग्रुप ने क्लब हाउस पर पाकिस्तानी झंडे का एक तस्वीर लगाई और पड़ोसी देश का राष्ट्रगान भी गाया।

उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद, भारत मुदार्बाद के नाम से एक ग्रुप बनाया। सदस्यों ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। ग्रुप के एक सदस्य ने इसके स्क्रीन शॉट्स लिए और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सदस्यों ने दावा किया कि उनका देश पाकिस्तान था और स्थानीय कन्नड़ भाषा में बातचीत करते थे। उन्होंने भारत के खिलाफ अपमानजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने देश का अपमान करने वाले युवकों की गिरफ्तारी की मांग की है।

बेंगलुरु में संपिघल्ली पुलिस ने बेल्लारी निवासी सौरभ और सहकार नगर इलाके के इंजीनियर राहुल को हिरासत में लिया और बाद में रिहा कर दिया।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना) के तहत स्वत: संज्ञान लिया है।

पुलिस ने सौरभ और राहुल को पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया था। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर लगाई थी और पाकिस्तान समर्थक नारे भी लगाए थे और इसके लिए माफी मांगी थी।

पुलिस ने कहा कि मामले की अच्छी तरह से जांच की जाएगी और अन्य तीन आरोपियों को जल्द ही हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जाएगी।

--आईएएनएस

पीके/एसजीके

Must Read: बेंगलुरु ईदगाह मैदान विवाद: गणेश उत्सव मनाने को लेकर सतर्कता से चल रही भाजपा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :