भारत: इजराइल ने बेन गुरियन हवाईअड्डे में डिजिटल बदलाव लाने की घोषणा की

तेल अवीव, 22 अगस्त (आईएएनएस)। इजराइल यात्री ओवरलोड को कम करने और प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए 2023 से शुरू होने वाले बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के डिजिटल परिवर्तन की सुविधा के लिए 50 मिलियन शेकेल (15 मिलियन) से अधिक का निवेश करेगा।

इजराइल ने बेन गुरियन हवाईअड्डे में डिजिटल बदलाव लाने की घोषणा की
तेल अवीव, 22 अगस्त (आईएएनएस)। इजराइल यात्री ओवरलोड को कम करने और प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए 2023 से शुरू होने वाले बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के डिजिटल परिवर्तन की सुविधा के लिए 50 मिलियन शेकेल (15 मिलियन) से अधिक का निवेश करेगा। इस बात की घोषणा इजराइल एयरपोर्ट अथॉरिटी ने की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को एक बयान में आईएए के हवाले से कहा कि लक्ष्य यात्रियों के लिए राजधानी तेल अवीव के बाहर देश के मुख्य हवाईअड्डे पर एक स्वतंत्र टच एंड फ्लाई प्रस्थान प्रक्रिया के साथ विदेश यात्रा करना आसान बनाना है।

परियोजना के हिस्से के रूप में नए चेक-इन कियोस्क की स्थापना के लिए 2 मिलियन शेकेल आवंटित किए जाएंगे, जो यात्रियों को अधिक वजन का भुगतान करने और बैग टैग प्रिंट करने के विकल्प के साथ स्वतंत्र रूप से सामान का वजन करने की अनुमति देते हैं, ताकि वे अपना सामान भेज सकें।

आईएए के अनुसार, कैरी-ऑन लगेज चेक-इन प्रक्रिया को तेज करने के लिए प्रस्थान हॉल में अधिक तकनीकों का उपयोग किया जाएगा।

आईएए के अनुसार, इस साल अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में सवार लगभग 1 करोड़ यात्री बेन गुरियन हवाईअड्डे से गुजरे हैं।

यात्रियों की बड़ी संख्या के कारण चेक-इन काउंटरों पर लंबी कतारें कई बार प्रस्थान टर्मिनलों के बाहर फुटपाथों पर पहुंच गईं।

--आईएएनएस

पीटी/एसजीके

Must Read: नोएडा प्राधिकरण सहित 7 विभागों के अधिकारी आज करेंगे ट्विन टावर का दौरा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :