भारत: हैदराबाद पुलिस ने सर तन से जुदा का नारा लगाने वाले कशाफ के खिलाफ मामला दर्ज किया

साइबर क्राइम पुलिस ने कशाफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए, 505 (2) और 504 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

हैदराबाद पुलिस ने सर तन से जुदा का नारा लगाने वाले कशाफ के खिलाफ मामला दर्ज किया
Kashaf.
हैदराबाद, 25 अगस्त (आईएएनएस)। हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को सैयद अब्दाहू कशाफ को गिरफ्तार कर लिया, जिसने पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर निलंबित भाजपा विधायक राजा सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सर तन से जुदा का नारा लगाया था।

साइबर क्राइम पुलिस ने कशाफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए, 505 (2) और 504 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने कहा कि कशाफ को न्यायिक हिरासत में भेजने के अनुरोध के साथ एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया क्योंकि वह अपराध को दोहरा सकता है या सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है। हालांकि उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि कशाफ को जल्द ही आरोपित किया जाएगा।

कशाफ खुद को एक राजनीतिक रणनीतिकार और एक सामाजिक और नागरिक अधिकार कार्यकर्ता कहता है। उसने राजा सिंह को उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए सिर काटने का आह्वान किया था।

विधायक द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद सोमवार रात हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान, कशाफ ने गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा का नारा लगाया।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Must Read: पीएमबीजेपी के एक ब्रांड के तहत उर्वरक बेचने के सरकार के फैसले के खिलाफ कांग्रेस, बोला हमला

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :