माही डेम के 14 गेट खोले: जाते-जाते भी राजस्थान को भिगोएगा मानसून, 23 सितंबर से फिर पलटेगा मौसम, भारी बारिश के संकेत

विदाई का समय आने के बावजूद जाने के बजाए अभी भी देश के कई हिस्सों में फिर से बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिये हैं। राजस्थान में भी कई जिलों में पिछले दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है।

जाते-जाते भी राजस्थान को भिगोएगा मानसून, 23 सितंबर से फिर पलटेगा मौसम, भारी बारिश के संकेत

जयपुर | इस बार ऐसा लग रहा है कि, मानसून वापस जाने के मूड में नहीं आया है। तभी तो विदाई का समय आने के बावजूद जाने के बजाए अभी भी देश के कई हिस्सों में फिर से बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिये हैं। राजस्थान में भी कई जिलों में पिछले दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को भी राजधानी जयपुर में मानसूनी बादलों ने तूफानी रूप लेकर जमकर बरसात की है। 

23 सितंबर से फिर पलटेगा राजस्थान का मौसम, भारी बारिश के संकेत
हालांकि, अब प्रदेश के बाकी हिस्सों में मानसून कमजोर पड़ गया है। लेकिन मौसम विभाग ने इसके सप्ताहभर बाद फिर से जागृत होने और राज्य में भारी बारिश के संकेत दे दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में फिर से कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। जिसके चलते राजस्थान में 23 सितंबर से फिर मौसम में बदलाव आएगा। साथ ही पूर्वी राजस्थान के जिलों में एक बार फिर से बारिश होगी।

ये भी पढ़ें:- सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह PGI में भर्ती, बेटे के लिए न्याय की मांग करते-करते बिगड़ी तबीयत

जाते-जाते भी राजस्थान को भिगोएगा मानसून
मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून जाते-जाते भी राजस्थान की मरूभूमि को एक बार और भिगाएगा। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र तैयार होते ही प्रदेश भारी बारिश का एक दौर चल सकता है। जिससे कोटा और उदयपुर संभाग में भारी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि, पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में बीते दो दिनों में हल्के से मध्यम बारिश जबकि झालावाड़ व भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है। 

ये भी पढ़ें:- आप पर संकट भारी: आप नेताओं की बढ़ रही मुश्किलें, कई नेता जांच एजेंसियों के रडार पर, विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

झालावाड़ के डग में ढाई इंच तो बांसवाड़ा के दानपुर में दो इंच बारिश
प्रदेश में शुक्रवार को भी बादलों ने जमकर बारिश की। झालावाड़ जिले के डग में करीब ढाई इंच और बांसवाड़ा जिले के दानपुर में दो इंच बारिश दर्ज की गई। जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया। बांसवाड़ा के माही डेम के 14 गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। वहीं, राजधानी जयपुर में भी आंधी के साथ जोरदार बारिश हुए जिसके चलते नारायण सिंह सर्कल स्थित एक निर्माणाधीन मॉल की दीवार ढह गई। 

Must Read: Rajasthan में लगातार बढ़ रही हैं Corona संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में मिले 10 हजार से अधिक पॉजिटिव

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :