स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी सफलता: यूपी ATS ने किया ISIS से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार, कई लोग थे निशाने पर 

उत्तर प्रदेश एटीएस को स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी को धर दबोचा है। जानकारी के अनुसार, यूपी के आजमगढ़ से गिरफ्तार किया गया आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विस्फोट करने की योजना बना रहा था।

यूपी ATS ने  किया  ISIS से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार, कई लोग थे निशाने पर 

लखनऊ | उत्तर प्रदेश एटीएस को स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी को धर दबोचा है। जानकारी के अनुसार, यूपी के आजमगढ़ से गिरफ्तार किया गया आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विस्फोट करने की योजना बना रहा था।

आरएसएस कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की फिराक में था
आतंकी की गिरफ्तारी के बाद हुए खुलासे के अनुसार, इस आतंकी का नाम सबाउद्दीन आजमी बताया गया है जो आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर विधानसभा का रहने वाला है। ये आतंकी आईएसआई की रिक्रूटर से सीधे संपर्क मे रहता था और आरएसएस कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की फिराक में था।

युवाओं का ब्रेनवाश कर बना रहा था नेटवर्क
जानकारी में सामने आया है कि, आतंकी आईएसआईएस अल साकर मीडिया नाम के टेलीग्राम चौनल से जुड़ा हुआ था और एआईएमआईएम का सक्रिय सदस्य था। इस आतंकी का इरादा भारत में आईएसआई की तरह इस्लामिक संगठन बनाने का था। जिसके लिए ये एक नेटवर्क तैयार कर रहा था। आतंकी सबाउद्दीन युवाओं का ब्रेनवाश करके उन्हें आईएसआईएस से जोड़ता था। उसके फेसबुक पेज की जांच से खुलासा हुआ है कि यह बिलाल से बातचीत करता था और बिलाल ने ही उसे आईएसआईएस से जोड़ा था। 

सीरिया तक जुड़े हुए है तार, लेता आईईडी बनाने की ट्रेनिंग
इस आतंकी के बारे में एक और खुलाया हुआ है कि, आतंकी बिलाल ने ही सबाउद्दीन को आईएसआईएस के सदस्य मूसा उर्फ खत्ताब कश्मीरी का मोबाइल नंबर दिया था और जिसके बाद दोनों में बातचीत होती थी। पकड़े गए आतंकी सबाउद्दीन के तार सीरिया तक जुड़े हुए है। यहां के आईएसआईएस के सदस्य अबू उमर सोशल मीडिया के माध्यम से सबाउद्दीन को हैंड ग्रेनेड और आईईडी बनाने की ट्रेनिंग देता था। सबाउद्दीन के निशाने पर कई आरएसएस कार्यकर्ता थे। लेकिन यूपी एटीएस ने सबाउद्दीन को गिरफ्तार कर उसके नापाक मसूबों पर पानी फेर दिया। 

ये भी पढ़ें:- Corona Updates: नहीं थम रहा कोरोना का कोहराम! देश में 24 घंटे में 16,047 नए कोरोना मामले, राजस्थान में 580 केस दर्ज

Must Read: हरिद्वार से गंगाजल लेकर निकले कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, 7 की मौत, एक की हालत नाजुक

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :