भारत: हत्या की जांच : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी (लीड-1)

हत्या की जांच : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वकीलों के 4 घरों, कार्यालयों में की तलाशी (लीड-1)
Srinagar : Jammu and Kashmir Police on Wednesday carried out searches at the residences of three senior advocates in Srinagar in connection with a murder case investigation.(Photo: Nisar Malik /IANS)
श्रीनगर, 24 अगस्त। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर जिले में एक हत्या की जांच के सिलसिले में चार स्थानों पर एक साथ तलाशी ली। एक बयान में यह जानकारी दी गई।

श्रीनगर पुलिस ने आज वकील बाबर कादरी की हत्या के सिलसिले में तीन वकीलों के चार स्थानों पर एक साथ तलाशी ली, दो बरजुल्ला क्षेत्र में, एक ब्रिन निशात में और एक मैसूमा में।

एक पुलिस प्रेस बयान में कहा गया, वकील मियां अब्दुल कयूम, मुजफ्फर अहमद और मंजूर अहमद डार के घरों की तलाशी ली गई।

इसमें कहा गया है कि इस तरह से की गई तलाशी में कानूनी प्रक्रिया के अनुसार सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया और कार्यकारी मजिस्ट्रेटों और उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों की उपस्थिति में व्यक्तिगत रूप से निगरानी की गई और सभी स्थानों पर इन खोजों का नेतृत्व किया गया।

इसने कहा, डिजिटल उपकरण, बैंक स्टेटमेंट, संपत्ति बिक्री समझौते, संदिग्ध किताबें और अन्य प्रासंगिक सामग्री तलाशी के दौरान जब्त की गई।

अधिवक्ता कादरी की 24 सितंबर, 2020 को उनके आवास पर आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी और एफआईआर संख्या 62/2020 के तहत पुलिस स्टेशन लाल बाजार में धारा 302 आईपीसी, 7/27 आर्म्स एक्ट और 16, 18, 20 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामले में आगे की जांच के दौरान तलाशी की गई, जिसमें कुछ नए सबूत सामने आए, जो इस हत्या में साजिश के हिस्से को उजागर करने की क्षमता रखते हैं।

बयान में कहा गया, इस मामले में आगे की जांच जोरों पर है।

Must Read: हरिद्वार से गंगाजल लेकर निकले कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, 7 की मौत, एक की हालत नाजुक

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :