एक्शन मोड़ में यूआईटी : सिरोही के आबू रोड इलाके में यूआईटी ने ध्वस्त किए अवैध निर्माण

आबू रोड इलाके में अवैध निर्माण को लेकर अब प्रशासन सख्त हो गया। यूआईटी की ओर से आबू रोड तलहटी क्षेत्र में बिना स्वीकृति बन रहे निर्माण को धवस्त किया है। यूआईटी ने बिना स्वीकृति बन रहे दो निर्माणों को ध्वस्त किया गया।

सिरोही के आबू रोड इलाके में यूआईटी ने ध्वस्त किए अवैध निर्माण

आबूरोड।
आबू रोड इलाके में अवैध निर्माण को लेकर अब प्रशासन सख्त हो गया। यूआईटी की ओर से आबू रोड तलहटी क्षेत्र में बिना स्वीकृति बन रहे निर्माण को धवस्त किया है। यूआईटी ने बिना स्वीकृति बन रहे दो निर्माणों को ध्वस्त किया गया। यूआईटी सचिव व एसडीएम अभिषेक सुराणा ने तलहटी क्षेत्र में चल रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के निर्देश दिए थे। इसके चलते यूआईटी कनिष्ठ अभियंता अभिषेक पुरोहित व सौरभ शर्मा की ओर से कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
जानकारी के मुताबिक तलहटी क्षेत्र में इन दिनों बिना स्वीकृति के निर्माण कार्य जोरों पर हैं। यूआईटी से बिना इजाजत व स्वीकृति के निर्माण धड़ल्ले से जारी है। लगातार मिल रही शिकायतों के चलते एसडीएम व यूआईटी सचिव अभिषेक सुराणा की ओर से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसके चलते यूआईटी कार्मिकों की ओर से दानवाव में ब्रह्माकुमारी के पास व होटल गोल्डन वीना के सामने बिना स्वीकृति बन रहे निर्माण को ध्वस्त करवाया गया। लेकिन, यूआईटी की कार्रवाई भी सवालों के घरों में हैं। क्षेत्र में नालों के किनारे किए गए निर्माण व बिना स्वीकृति के किए गए निर्माणों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वही इंदिरा कॉलोनी में पूर्व में हटाए गए अतिक्रमण फिर से काबिज होने लगे हैं। फिलहाल, यूआईटी की ओर से चुनिंदा मामलों में ही कार्रवाई किया जाना सवालों के घेरे में है।

Must Read: राजस्थान-दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में भारी बारिश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :