Pakistani हिल स्टेशन पर बर्फबारी से मौत: Murree Hill Station पर बर्फीले तूफान के बीच रास्ते में फंसे हजारों पर्यटक, कार में दम घुटने से दर्जनों की मौत

भारत के पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान में बर्फीले तूफान से हजारों वाहन बीच रास्ते में फंस गए। इनमें सवार कई पयर्टकों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई।

Murree Hill Station पर बर्फीले तूफान के बीच रास्ते में फंसे हजारों पर्यटक, कार में दम घुटने से दर्जनों की मौत

नई दिल्ली,एजेंसी। 
भारत के पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान में बर्फीले तूफान से हजारों वाहन बीच रास्ते में फंस गए। इनमें सवार कई पयर्टकों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई।
 न्यूज एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान के इस्लामाबाद से 33 किलोमीटर दूर मरी हिल स्टेशन पर शनिवार, रविवार को भारी बर्फबारी हुई। इस दौरान हिल स्टेशन पर जा रहे करीबन एक हजार वाहन बीच रास्तों में ही फंस गए। 
बर्फीले तूफान के बीच कार से बाहर निकले पर कुछ पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि कुछ कार में ही बैठे रहे तो उनकी दम घुटने से मौत हो गई। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक 10बच्चों सहित करीबन दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई। 
स्थानीय न्यूज एजेंसियों के मुताबिक बर्फबारी के कई घंटे बाद भी रास्ता पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है। बचाव कार्य के लिए स्थानीय लोगों के साथ आर्मी को भी लगाया गया है।


पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद अब्बास के मुताबिक मरी में हर साल बर्फबारी होती है। हर साल यहां लाखों पर्यटक आते है, फिर सरकार ने बर्फबारी को लेकर कोई योजना क्यों नहीं बनाई।  
अब्बासी के मुताबिक मरी में हर साल लाखों टूरिस्ट पहुंचते हैं। यहां भारी बर्फबारी की संभावना के बावजूद 30 स्नो ब्लोइंग, स्नो रिमूवल मशीन और 6 क्रेंस का इस्तेमाल समय पर क्यों नहीं किया। यहां दो इंच से ज्यादा बर्फबारी होते ही क्रेन व ​मशीन काम करने लग जाती है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक बर्फीला तूफान आया तो कारों में फंसे लोगों ने हीटर चालू कर लिया। इससे कार में कार्बन मोनो आक्साइड बन जाने से उनकी मौत हो गई। 
कार से बाहर निकले कुछ लोग तूफान से मर गए। हालांकि इस रूट पर एक स्नो मशीन काम कर रही थी, जिसमें डीजल समाप्त होने पर काम नहीं किया जा सका।

Must Read: वाशिंगटन डीसी के दवा बाजार में गोलीबारी, 2 की मौत, 3 घायल

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :