India vs England टेस्ट मैच: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ, अब दूसरा मैच 12 अगस्त को

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच शुरू हुई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज ड्रॉ हो गया। बारिश के चलते 5वें दिन एक भी गेंद का खेल हो नहीं पाया। सुबह से ही दिन में कई बार बारिश का दौर चलता रहा। बीच में बारिश थमने पर जब कवर हटाकर मैच कराने का प्रयास किया गया तो बारिश दोबारा शुरू हो गई।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ, अब दूसरा मैच 12 अगस्त को

नई दिल्ली, एजेंसी। 
इंग्लैंड बनाम भारत (England vs India) के बीच शुरू हुई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज(Test Match Series) का पहला मैच आज ड्रॉ हो गया। बारिश के चलते 5वें दिन एक भी गेंद का खेल हो नहीं पाया। सुबह से ही दिन में कई बार बारिश का दौर चलता रहा। बीच में बारिश थमने पर जब कवर हटाकर मैच कराने का प्रयास किया गया तो बारिश दोबारा शुरू हो गई। भारत (India) को मैच जीतने के लिए 157 रन और बनाने थे और उसके 9 विकेट बाकी थे। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच में 12 अगस्त बुधवार से लॉर्ड्स (Lords) में खेला जाएगा।

303 रन पर सिमट गई थी इंग्लैंड की दूसरी पारी
इंग्लैंड(England) की टीम दूसरी पारी में 303 रनों के स्कोर पर ऑलआउट(Allout) हो गई। ऐसे में भारत को मैच जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट मिला था। भारत की दूसरी पारी में लोकेश राहुल(Lokesh Rahul) 26 रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेटकीपर जोस बटलर(joss butler) के हाथों कैच कराया। वहीं इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाए। भारत के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 64 रन देकर 5 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। इन्होंने 2-2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया।
टेस्ट में महज 250 ओवर ही हुए
आईसीसी के मुताबिक टेस्ट मैच में अधिकतम 450 ओवर का खेल हो सकता है। इस टेस्ट में 250.2 ओवर ही मुमकिन हो पाए। टेस्ट के दूसरे दिन से हर रोज बारिश ने बाधा डाली। दूसरे दिन का आधा खेल बारिश से धुल गया। तीसरे और चौथे दिन भी बीच-बीच में बारिश हुई। पांचवें दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। भारत ने पहली पारी में 278 रन ही बनाए। 145 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी टीम इंडिया को उसके लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों ने संभाला। लोकेश राहुल और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)ने छठे विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप की। राहुल 84 रन बानकर आउट हुए। इसके बाद जडेजा ने भी फिफ्टी लगाई। सिराज और बुमराह ने आखिरी विकेट के लिए 33 रन की शानदार पार्टनरशिप की। पहली पारी में भारत को इंग्लैंड पर 95 रन की लीड मिली। राहुल ने सबसे ज्यादा 84 रन, जडेजा ने 56 रन, रोहित शर्मा ने 36 रन और बुमराह ने 28 रन की पारी खेली।

Must Read: Virat Kohli को ईगो छोड़कर नए कप्तान के अंडर खेलना होगा, कई दिनों से दबाव में दिख रहे थे कोहली: कपिल देव

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :