जालोर पुलिस मादक पदार्थ पर कार्रवाई: 26 जनवरी को जालोर के जसवंतपुरा एसडीएम से सम्मानित होने वाला पत्रकार 13 दिन बाद ही मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी को इस साल 26 जनवरी के समारोह में जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया था। जसवंतपुरा उपखंड स्तर पर सम्मानित होने वाला यह व्यक्ति महज 13 दिन बाद ही अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार हो गया।

26 जनवरी को जालोर के जसवंतपुरा एसडीएम से सम्मानित होने वाला पत्रकार 13 दिन बाद ही मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

जालोर।
जालोर पुलिस की स्पेशल टीम ने मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम की दबिश में आरोपी के पास से करीबन 2 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है।

इसमें चौकाने वाली बात यह है अवैध मादक पदार्थ तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपी को इस साल 26 जनवरी के समारोह में जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया था।

जसवंतपुरा उपखंड स्तर पर सम्मानित होने वाला यह व्यक्ति महज 13 दिन बाद ही अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार हो गया।  ऐसे में उपखंड स्तरीय राजकीय समारोह में सम्मानित होने वाले व्यक्तियों के चरित्र की जांच किस स्तर पर हो रही है, इसकी भी पोल खुल गई।

अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार व्यक्ति को उपखंड अधिकारी ने बिना जांच कराए सम्मानित कर दिया।  ऐसे में आरोपी की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही राजनेताओं के साथ तस्वीरें इस सम्मान की हकीकत बयां कर रही है।
जसवंतपुरा बस स्टैंड के रेस्टोरेंट पर दबिश, 2 किलो गांजा ​बरामद
जालोर एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल के मुताबिक नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के तहत मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया था। इसके तहत डीएसटी टीम प्रभारी एसआई लाला राम और रानीवाड़ा थानाधिकारी सीआई पदमाराम की टीम ने जसवंतपुरा बस स्टैंड स्थित एक रेस्टोरेंट पर दबिश दी।

दबिश के दौरान पुलिस टीम को मौके से 1 किलो 900 ग्राम अवैध गांजा मिला। पुलिस ने अवैध गांजा बरामद होने पर आरोपी मुकेश कुमार प्रजापत पुत्र शंकरलाल प्रजापत निवासी जसवंतपुरा को गिरफ्तार कर लिया।

मुकेश कुमार के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस टीम में सीआई पदमाराम, एसआई लाला राम, एएसआई देवाराम, कांस्टेबल रामाकिशन, मसराराम, अशोक कुमार, हनुमानराम, जगदीश कुमार शामिल थे।

एसडीएम से 26 जनवरी को सम्मानित हुआ था आरोपी मुकेश 
जसवंतपुरा बस स्टैंड पर अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार आरोपी मुकेश कुमार को इस वर्ष 26 जनवरी को उपखंड अधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया था।

मुकेश कुमार एक राष्ट्रीय स्तरीय अखबार से जुड़ा हुआ है। ऐसे में पत्रकार मुकेश कुमार को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों नेे बिना आपराधिक रिकॉर्ड चैक किए सम्मानित कर दिया। ऐसे में मुकेश कुमार की एक राजनेता से नजदीकियां 26 जनवरी के सम्मान से जोड़कर देखी जा रही है।

वहीं अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार मुकेश के चरित्र और कार्यशैली की भी एक बार जांच करवाई जानी चाहिए, उसके बाद उसे सम्मानित किया जाना चाहिए था। लेकिन यहां ऐसी चर्चा भी है कि राजनेता से नजदीकियों की बदौलत मुकेश को सम्मानित किया गया।


सोशल मीडिया पर कांग्रेसी नेताओं के साथ मुकेश की तस्वीरें 
अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार मुकेश कुमार प्रजापत की सोशल मीडिया पर कांग्रेसी नेताओं के साथ तस्वीरें अब वायरल हो रही है। मुकेश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी स्वयं की तस्वीर के साथ सीएम अशोक गहलोत के साथ राहुल गांधी की फोटो लगा रखी है।

वहीं पूर्व विधायक रतन देवासी के साथ मुकेश की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है। कार्यक्रम में मुकेश के साथ और इसके रेस्टोरेंट पर रतन देवासी की कई फोटो हैं।

Must Read: आश्रम बचाने के लिए संत ने दे दी जान, अब कांग्रेस-भाजपा चमका रही अपनी सियासत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :