कोरोना काल और स्वैच्छिक रक्तदान: भाजपा सेवा ही संगठन अभियान के तहत रक्तवीरों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान 

कोरोना की पहली लहर में ही देश प्रदेश की ब्लड बैंकों में खून का स्टॉक नगण्य हो गया है लिहाजा जरूरतमंदों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों ने राजकीय चिकित्सालय सिरोही में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया।

भाजपा सेवा ही संगठन अभियान के तहत रक्तवीरों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान 

सिरोही।
कोरोना की पहली लहर में ही देश प्रदेश की ब्लड बैंकों में खून का स्टॉक नगण्य हो गया है लिहाजा जरूरतमंदों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों ने राजकीय चिकित्सालय सिरोही में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि सोमवार को 'सेवा ही संगठन' की ओर से रक्तदान करवाया गया। अभियान के तहत पिछले कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न सेवा प्रकल्पो के अलावा आपातकाल में लगातार रक्त की व्यवस्था करवा रहे हैं। रक्तदान के मौके पर उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि इन दिनों हॉस्पिटल में मरीजों की तादाद बढ़ने के साथ मरीज को रक्त की आवश्यकता पड़ने पर ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते रोगी के परिजनों को रक्त की व्यवस्था करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीज के लिए यह चुनौती से कम नहीं है इन गंभीर परिस्थितियों में स्थानीय संगठन के कार्यकर्ताओं ने आगे आकर जनहितार्थ अपना स्वैच्छिक रक्तदान किया है। पार्टी के जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने कहा कि महामारी में अपने आसपास के युवाओं को प्रेरित करें और मानवता का परिचय दें। नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि मेडिकल गाइडलाइन के अनुसार कोविड- वेक्सीन लगवाने के बाद युवा चाहकर भी करीब 28 दिन तथा इसी प्रकार इन दिनों पॉजिटिव आए नागरिक भी निर्धारित दिनों से पहले रक्तदान नहीं कर सकते हैं इसलिए ब्लड बैंको में खून की कमी आ रही है।  रक्तदान शिविर में खून देने वाले कार्यकर्ताओं को कोविड-19 हेल्पलाइन के जिला संयोजक नितिन रावल की ओर से जूस पिलाकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस मौके पर मीडिया जिला संयोजक चिराग रावल, नगर महामंत्री जब्बरसिंह चौहान, मन की बात के मांगूसिंह बावली, उपाध्यक्ष प्रकाश पटेल, रक्त डोनर प्रेरक सिद्धार्थ देवासी, आईटी सेल के विनोद रावल, हार्दिक देवासी, हितेश ओझा,बाबूसिंह, इंदरसिंह मकवाना, इमरान खान आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। आयोजन के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, चेयरमैन सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन दिनेश पुरोहित, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, मंडल अध्यक्ष नारायणसिंह, छगनलाल घाची आदि ने भी शिविर में पहुंचकर आयोजन को सराहनीय बताया।

वेक्सीन से पहले युवाओं को रक्तदान की अपील

भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने संकट की इस घड़ी में सामाजिक कार्यकर्ताओं, समाजसेवी, सामाजिक संगठनों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को रक्तदान के लिए आगे आने की अपील कर कहा कि अपनी वेक्सीन लगवाने से पहले इस महामारी में रक्त की जरूरत को देखते हुए रक्तदान जरूर करें, जिससे उनके रक्त से किसी जरूरतमंद को जीवनदान मिल सके। उन्होंने युवाओं व स्वस्थ व्यक्तियों को इन दिनों रक्तदान के लिए आगे आने का आग्रह किया।

स्वस्थ निरोगी बूथ, मेरा बूथ कोरोना मुक्त बूथ 

भाजपा के प्रदेश संगठन की थीम सेवा ही संगठन के मार्फत इन दिनों इस महामारी में जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि थैलेसीमिया, किडनी, कैंसर, एनीमिया आदि गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जान भी खून के अभाव में जा सकती है इसलिए खून देने के लिए सभी को हमेशा तत्पर रहना चाहिए। कहा कि शादी से पूर्व वर व कन्या के ब्लड ग्रुप और उनके रक्त की जांच भी की जाए तो स्वस्थ भारत का निर्माण का सपना साकार होगा।

Must Read: राजस्थान सरकार ने प्रदेश में स्कूल खोलने के दिए आदेश, शिक्षा मंत्री ने अगस्त में स्कूल खुलने की तारीख का किया ऐलान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :