ICC @ टेस्ट मैच रैंकिंग जारी में भारत: ICC की टेस्ट रैंकिंग में टीम India के गेंदबाज R. Ashwin पहुंचे दूसरे नंबर पर, पाकिस्तान के अफरीदी 5वें पायदान पर

आईसीसी की ओर से बुधवार को टेस्ट मैच की ताजा रैंकिंग जारी की गई। आईसीसी की रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पाकिस्तान के अफरीदी पांचवें पायदान पर पहुंच गए।

ICC की टेस्ट रैंकिंग में टीम India के गेंदबाज R. Ashwin पहुंचे दूसरे नंबर पर, पाकिस्तान के अफरीदी 5वें पायदान पर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईसीसी की ओर से बुधवार को टेस्ट मैच की ताजा रैंकिंग जारी की गई। आईसीसी की रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पाकिस्तान के अफरीदी पांचवें पायदान पर पहुंच गए। शाहीन अफरीदी को आईसीसी की टेबल में 810 अंक दिए गए, जबकि भारत के गेंदबाज आर अश्विन इस अंक तालिका में 840 अंक हासिल करके दूसरे नंबर पर है। जबकि आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में 908 नंबर प्राप्त कर पेट कमिंस टॉप पर है।

पाकिस्तान के अफरीदी पहले आठवें स्थान पर थे। जबकि इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी की रैंंकिंग में एक स्थान नीचे आ गए। बाबर 737 पॉइंट के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए। वहीं, जसप्रीत बुमराह को इस बार एक स्थान का घाटा हुआ है। बुमराह इस बार 763 पॉइंट के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए। कानपुर टेस्ट नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बात अगर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने की करें तो इस बार उन्हे इस रैंकिंग में चार अंक का फायदा हुआ है। वे 7वें स्थान पर पहुंच गए। आईसीसी की रैंकिंग में काइल जेमीसन भी गेंदबाजी में 9वें स्थान पर पहुंच गए।  पहले काइल 15वें स्थान पर थे।


बल्लेबाजी में  ऑस्ट्रेलिया के जो रूट टॉप पर
आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के चलते रैंंकिंग में गिरावट  आई है। इसमें वे पहले दूसरे पायदान पर थे, जो अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए। केन विलियम्सन की जगह स्टीव स्मिथ को फायदा हुआ वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

स्मिथ 891 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। अब अगर बात टॉप की करें तो 903 अंकों के साथ  ऑस्ट्रेलिया के जो रूट पहले पायदान पर है।  बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली छठे और रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर है।

Must Read: मैनचेस्टर में भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ पांचवां टेस्ट मैच कल से, भारतीय टीम में सहयोगी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :