क्रिकेट भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच: भारत के 7वें क्रम के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हराया

भारत बनाम श्रीलंका 2 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया। भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हरा दिया। मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर कर दिया, लेकिन श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 178 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गई। 

भारत के 7वें क्रम के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हराया

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत बनाम श्रीलंका 2 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया। भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हरा दिया। 
मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर कर दिया, लेकिन श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 178 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गई। 
टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 174 रन ही बना पाई। 
टीम इंडिया के 7वें क्रम के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते टीम को जीत हासिल हुई। जडेजा ने 175 रनों की नाबाद पारी खेली।


इसके अलावा पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में चार विकेट लिए। जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी टेस्ट मैच में सात विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई। 
टीम इंडिया की टेस्ट क्रिकेट मैच में श्रीलंका के खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत ने इससे पहले 2017 में नागपुर टेस्ट में श्रीलंका को पारी व 239 रनों से हराया था। 
भारत के आफ स्पिनर आर ​अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए।
मोहाली टेस्ट मैच की दूसरी पारी में चरिथ असलंका का विकेट लेने के साथ ही अश्विन ने यह रिकॉर्ड बनाया लिया। 
भारत के लिए टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है।  
आज रविवार को फॉलोआन खेलते हुए श्रीलंका ने 10 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। लाहिरू थिरिमाने बिना खाता खोले अश्विन की गेंद पर आउट हो गए। 
लंच के बाद अश्विन ने पाथुम निसांका को आउट किया। यहां अंपायर ने नॉट आउट दिया तो भारत ने रिव्यू लिया और सफलता मिली। 
भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीसरा विकेट लेकर दिमुथ करुणारत्ने को आउट किया। चौथा विकेट धनंजय डी सिल्वा का गया। इसके बाद एंजेलो व सुरंगा भी आउट हो गए। 

Must Read: कोलंबो में खेले जा रहे वन डे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर 30 ओवर में बनाए 133 रन, खेल जारी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :